कुलभूषण मामले में गिरिराज सिंह ने पाक की बड़ी जीत पर कसा तंज

Jul 18 2019 12:30 PM
कुलभूषण मामले में गिरिराज सिंह ने पाक की बड़ी जीत पर कसा तंज

पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव से जुड़े मामले में इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस(आईसीजे) ने अपना फैसला सुना दिया है. भारत के पक्ष में फैसला सुनाए जाने के बाद कल हेग स्थित अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय में कुलभूषण जाधव मामले पर अपना पक्ष रखने वाले पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बुधवार को कटाक्ष किया।

पाकिस्तान सरकार ने कुलभूषण जाधव से जुड़े मामले में इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस(आईसीजे) के फैसले को पाकिस्तान की जीत बताया है. पाकिस्तान ने ट्वीट किया: "पाकिस्तान की बड़ी जीत. आईसीजे ने कुलभूषण जाधव को रिहा करने की भारत की मांग ठुकरा दी." पाकिस्तान के इसी ट्वीट पर गिरिराज सिंह ने अपना रिएक्शन दिया है.

गिरिराज ने पाकिस्तान को उसके ट्वीट पर करारा तंज कसा।  केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यहां पाकिस्तान की गलती नहीं है, क्योंकि ICJ का फैसला अंग्रेजी में था। गिरिराज सिंह ने लिखा: "यह आपकी गलती नहीं है, क्योंकि यह फैसला ही अंग्रेजी में था." गिरिराज सिंह के इस ट्वीट से लगता है कि उनका इशारा पाकिस्तान के लोगों की कथित खराब अंग्रेजी पर है. अब उनके इस ट्वीट पर लोगों के रिएक्शन भी आने लगे हैं. 

अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय ने कल भारत के पक्ष में फैसला सुनाया और जाधव की फांसी पर रोक लगा दी। अंतर्राष्ट्रीय न्यायपालिका ने भी पाकिस्तान को उस मुकदमे की समीक्षा करने का आदेश दिया, जिसने सजा सुनाई और इस्लामिक राष्ट्र को जाधव को वह कांसुलर एक्सेस प्रदान करने के लिए कहा, जिसका वह हकदार है और उसने कहा कि बार-बार अनुरोध करने के बावजूद उसे प्रदान नहीं करने पर, पाकिस्तान ने विएना कन्वेंशन का उल्लंघन किया।

चूरू: पुलिस हिरासत में हत्या और सामूहिक दुष्कर्म, पीड़िता के नाख़ून भी निकाले

आज से शुरू हुआ यूपी का विधानसभा सत्र, बिगड़ती कानून व्यवस्था पर हो सकता है हंगामा

अक्षय ने फिर दिखाई दरियादिली, असम बाढ़ पीड़ितों को दिए करोड़ों रूपए