दिल के लिए फायदेमंद है अदरक वाली चाय
दिल के लिए फायदेमंद है अदरक वाली चाय
Share:

आम तौर पर हर कोई सुबह के समय चाय पीना पसंद करता है. लेकिन क्या आप चाय पीने के फायदों के बारे में जानते है. अगर आप एक दिन में दो बार चाय का सेवन करते है तो इससे आपको कई तरह के लाभ होते हैं. चाय में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट मौजूद होते है जो हमारी इम्युनिटी पावर को बढ़ाने का काम करते है. इसके अलावा चाय हमारे शरीर का कैंसर से भी बचाव करती है. पर चाय हमारे शरीर को तभी फायदा पहुंचाती है जब हम चाय को सही तरीके से बना कर पीते हैं और सीमित मात्रा में इसका इस्तेमाल करते हैं. अदरक, तुलसी, पुदीने, शहद या नीबू की चाय या कम लीकर वाली सामान्य चाय पीना लाभदायक होता है.

1-अगर आपको कफ, सर्दी-जुकाम की समस्या है तो आपके लिए अदरक की चाय बहुत फायदेमंद हो सकती है. अदरक तासीर में गर्म होने के कारन यह एक बेहतरीन नेचुरल एंटीबायोटिक होता है, इसलिए जुकाम होने पर एक कप अदरक वाली चाय बहुत ही फायदेमंद साबित होती है.

2-अगर रोज़ाना एक कप अदरक की चाय का सेवन किया जाये तो शरीर की प्रतिरोधी क्षमता बढ़ जाती है, जिससे शरीर को हर तरह के इन्फेक्शन्स से लड़ने में आसानी होती है. 

3-दिल के रोगियों के लिए भी रोज एक कप अदरक वाली चाय का सेवन बहुत फायदेमंद होता है. अदरक की चाय में भरपूर मात्रा में अमीनो एसिड होता है, जो हमारी बॉडी में ब्लड सर्कुलेशन को ठीक रखता है. रोज़ाना अदरक की चाय पीने से दिल के दौरे, कार्डियोवस्कुलर बीमारियों, स्ट्रोक और बैड कोलेस्ट्रॉल की आशंका कम होती है.

सनस्क्रीन आपकी हड्डियों को कमजोर कर देता है

जानिए क्या है कैल्शियम की कमी के लक्षण

ये आहार बनाते है आपकी हड्डियों को मजबूत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -