गिलगित-बाल्टिस्तान पर पाकिस्तान का है अवैध कब्जा: राजनाथ सिंह
गिलगित-बाल्टिस्तान पर पाकिस्तान का है अवैध कब्जा: राजनाथ सिंह
Share:

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पुष्टि की है कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) से गिलगित-बाल्टिस्तान तक का क्षेत्र सोमवार को भारत का अभिन्न अंग है और इसे वर्तमान में पाकिस्तान के अवैध कब्जे से जोड़ा गया है।

मंत्री ने ट्वीट किया है "गिलगित-बाल्टिस्तान पाकिस्तान द्वारा अवैध कब्जे के तहत है और अब इसे एक राज्य बनाने जा रहा है, जिस पर हमारी सरकार ने दो शब्दों में कहा है कि पीओके से गिलगित-बाल्टिस्तान भारत का अभिन्न अंग है।" उन्होंने यह भी ट्वीट किया, "हम भारत को विभाजित नहीं करना चाहते थे लेकिन यह किया गया था। आप हिंदू-सिख-बौद्ध के बारे में भी जानते हैं जो पाकिस्तान में बने हुए हैं और वे उनके साथ कैसा व्यवहार कर रहे हैं। हमने अल्पसंख्यकों के लिए नागरिकता कानून बनाया। 

2019 के पुलवामा हमले के बाद, मंत्री ने कहा कि इससे पहले कि कांग्रेस ने इस घटना में अपनी संलिप्तता का खुलासा करने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी पर उंगली उठाने से चुप हो गई है। पिछले शुक्रवार, 31 अक्टूबर को, एक पाकिस्तानी मंत्री ने पुलवामा हमले में अपने देश की भागीदारी की बात स्वीकार की है और इस मामले में सच्चाई का खुलासा किया है और उन लोगों को चुप कराया है जिन्होंने इस मुद्दे पर एनडीए सरकारों की मंशा पर सवाल उठाया था। उनका बयान एक चुनावी रैली में आया जब एक वरिष्ठ पाकिस्तानी मंत्री फवाद चौधरी ने सनसनीखेज रूप से स्वीकार किया कि उनका देश जम्मू-कश्मीर में पुलवामा आतंकवादी हमले के लिए जिम्मेदार था जिसने 40 सीआरपीएफ कर्मियों की हत्या कर दी थी।

स्वर्ण जयंती मनाने के लिए पदों के विभाग का विशेष कवर बनी ये संस्था

संयुक्त रक्षा सेवा परीक्षा फेज II के परिणाम हुए घोषित

अररिया में गरजे पीएम मोदी, बोले- जनता ने डबल युवराज को नकारा, फिर बनेगी NDA सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -