स्वर्ण जयंती मनाने के लिए पदों के विभाग का विशेष कवर बनी ये संस्था
स्वर्ण जयंती मनाने के लिए पदों के विभाग का विशेष कवर बनी ये संस्था
Share:

विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग (डीएसटी) की स्वर्ण जयंती मनाने के लिए, डॉ हर्षवर्धन, केंद्रीय विज्ञान और प्रौद्योगिकी, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण और पृथ्वी विज्ञान मंत्री और डाक, शिक्षा और इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी राज्य मंत्री, श्री संजय धोत्रे ने एक विज्ञप्ति जारी की। नई दिल्ली में एक समारोह में आज डाक विभाग का विशेष कवर बन चुका है।

डॉ. हर्षवर्धन ने डीएसटी को बधाई दी और कहा कि "हमारे वैज्ञानिकों ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर विज्ञान के सभी क्षेत्रों में अपनी सूक्ष्मता सिद्ध की है, जैसा कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, नैनो टेक्नोलॉजी, डेटा एनालिटिक्स, एस्ट्रो-फिजिक्स, एस्ट्रोनॉमी, एट्रो क्लॉक और कई क्षेत्रों में है।" विभिन्न वैज्ञानिक क्षेत्रों के लिए 80 देशों के साथ अंतरराष्ट्रीय सहयोग वाला भारत, नए मानदंड प्राप्त कर रहा है। डॉ. हर्षवर्धन ने डाक, शिक्षा और इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी राज्य मंत्री, श्री संजय धोत्रे को "डीएसटी की स्वर्ण जयंती मनाने के लिए ऐतिहासिक विशेष कवर" के लिए धन्यवाद दिया।

डीएसटी सचिव प्रोफेसर आशुतोष शर्मा ने कहा कि डीएसटी ने भारत के वैज्ञानिक संस्थानों के नेटवर्क को जो सहायता प्रदान की है वह जबरदस्त है। वैज्ञानिक प्रकाशनों में वैश्विक तीसरी रैंक, नवाचार सूचकांक में वृद्धि और कुछ अन्य मानदंड इसे सुनिश्चित करते हैं। उन्होंने विभाग के लिए तकनीकी समाधान लाने के लिए डाक विभाग के साथ काम करने की उत्सुकता व्यक्त की। DST 03 मई, 2020 से 03 मई, 2021 तक अपनी 50 वीं वर्षगांठ मना रहा है। विभाग ने स्वर्ण जयंती वर्ष मनाने के लिए कई कार्यक्रमों की योजना बनाई है।

संयुक्त रक्षा सेवा परीक्षा फेज II के परिणाम हुए घोषित

अररिया में गरजे पीएम मोदी, बोले- जनता ने डबल युवराज को नकारा, फिर बनेगी NDA सरकार

फ़्रांस के राष्ट्रपति के खिलाफ विरोध करने वाला MLA हुआ गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -