दिग्गज डेविस कप कोच अख्तर अली ने दुनिया को कहा अलविदा
दिग्गज डेविस कप कोच अख्तर अली ने दुनिया को कहा अलविदा
Share:

लंबे वक़्त तक इंडियन टेनिस  से जुड़े रहे पूर्व डेविस कप कोच अख्तर अली (Akhtar Ali) का रविवार को देहांत हो गया है। वह बीते कुछ वक़्त से बीमार थे। इंडियन डेविस टीम के वर्तमान कोच जीशान अली के पिता अख्तर ने कोलकाता में आखिरी सांस ली। वह 83 साल के थे। सर्व और वॉली गेम की अपनी विशेष कोचिंग शैली के लिये पहचाने जाने वाले अख्तर ने कई खिलाड़ियों को तैयार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी जिनमें दिग्गज लिएंडर पेस और जीशान शामिल हैं।

पारिवारिक सूत्रों के मुताबिक उन्हें दो हफ्ते पहले शहर के एक हॉस्पिटल में ले जाया गया था जहां चिकित्सकों ने उनके सीने में गांठ और प्रोस्टेट कैंसर का पता चला था। वह पहले ही पर्किन्सन रोग से पीड़ित थे। दिल्ली में जूनियर राष्ट्रीय शिविर चला रहे जीशान अपने पिता के साथ कुछ वक़्त बिताने के उपरांत सोमवार को ही वापस लौटै थे। वह उनके निधन का समाचार सुनकर वापस लौट चुके है।

जंहा इस बात का पता चला है कि विजय अमृतराज ने ट्वीट किया, ‘‘अख्तर अली शानदार कोच थे। उन्होंने भारतीय टेनिस की बहुत सेवा की। जीशान और उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदना हैं।’’ अख्तर अली ने 1958 से लेकर 1964 तक आठ डेविस कप मुकाबलों में हिस्सा लिया। वह भारतीय टीम के कप्तान और कोच भी रहे।

कोरोना नियंत्रण में है घबराने की नहीं है कोई जरूरत: स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन

मंच पर पहुंचते ही पीएम मोदी ने भरी हुंकार, कहा- ममता दीदी ने बंगाल के लोगों का भरोसा तोड़ दिया...

श्रद्धा कपूर ने खास अंदाज में मनाया बॉयफ्रेंड रोहन का जन्मदिन, इस लुक में आई नजर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -