कोरोना नियंत्रण में है घबराने की नहीं है कोई जरूरत: स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन
कोरोना नियंत्रण में है घबराने की नहीं है कोई जरूरत: स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है कि नवंबर में कोरोना का संक्रमण दर 16 प्रतिशत था, जबकि बीते 2 माह से संक्रमण दर 1 प्रतिशत से नीचे दायर हो रही है। आज 90 हजार से अधिक कोरोना जांच दिल्ली में हुई हैं। संक्रमण दर 0।3 प्रतिशत दर्ज हुई है। संक्रमण दर के ऊपर नीचे जाने से कोई अंतर नहीं होता है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने बताया था कि संक्रमण दर 5 प्रतिशत से नीचे रहनी चाहिए, जबकि दिल्ली में संक्रमण दर बीते दो माह से 1 प्रतिशत से कम है। 

कोरोना के केसों में बढ़त को लेकर हॉस्पिटल्स में तैयारियों के प्रश्न पर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि "कोरोना से निजात पाने की तैयारी पूरी है। हॉस्पिटल्स में  जितने बेड हैं, उनमें से 10 प्रतिशत बेड्स पर भी रोगी एडमिट नहीं हैं। 90 प्रतिशत बेड खाली हैं। इसके अतिरिक्त हॉस्पिटल्स तथा डिस्पेंसरी में टेस्ट बहुत बड़ी संख्या में किए जा रहे हैं। देशभर से 6 गुना जांच दिल्ली में हो रही हैं। कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग के अतिरिक्त टीकाकरण भी तेजी से हो रहा है। फिलहाल घबराने वाली कोई बात नहीं है, क्योंकि कोरोना बहुत कम हो गया है।"

कठोरता को लेकर सत्येंद्र जैन ने बताया कि दिल्ली में मास्क न पहनने पर हमने 2000 रुपये का चालान कर दिया है तथा बहुत कठोरता से उसका पालन किया जा रहा है। दिल्ली में 9 शहरों में कोरोना बढ़ने को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव द्वारा व्यक्त की गयी चिंता पर सत्येंद्र जैन ने बताया कि स्वास्थ्य सचिव की मीटिंग पर मुझे टिप्पणी करने की जरुरत नहीं है। हमें सतर्क रहने की जरुरत है, सतर्कता छोड़कर हम चिंतित रहें तो उससे काम नहीं चलेगा। अभी अकोला अथवा महाराष्ट्र में क्या हो रहा है उस कारण दिल्ली में पैनिक करने की आवश्यकता नहीं है। दिल्ली में हालात नियंत्रण में है।

मंच पर पहुंचते ही पीएम मोदी ने भरी हुंकार, कहा- ममता दीदी ने बंगाल के लोगों का भरोसा तोड़ दिया...

श्रद्धा कपूर ने खास अंदाज में मनाया बॉयफ्रेंड रोहन का जन्मदिन, इस लुक में आई नजर

पुलिस ने बिहार के कुख्यात अपराधी को गोली मारकर किया ढेर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -