झट से कीजिये अपनी स्किन को रिफ्रेश

प्रेजेंट लाइफ में समय की सबसे ज्यादा कीमत है। ऐसे में सब कुछ झट-पट करना होता है, ऐसे में चेहरे पर थकान और तनाव साफ दिखाई देने लगता है। लेकिन चेहरे की रंगत के साथ भी तो समझौता नहीं किया जा सकता। हमारे पास इतना वक्त भी नहीं होता कि हम आधा या एक घंटे अपनी स्किन की देखभाल करें। ऐसे में कुछ फटाफट टिप्स आपको देते हैं जिनसे आप अपनी स्किन को रिफ्रेश कर पाएंगे और वो भी मिनटों में. फ्रीजर से बर्फ निकालें, उसका ठंडा पानी लें और उससे अपने चेहरा को छपाके मार कर धो लें।

यह सबसे सस्ता और कारगर स्कीन टोनर होता है जो चेहरा को मिनट भर में ही फ्रेश कर देता है। गुलाब जल बेहद कोमल और रिफ्रेशिंग भी होता है। इसमें एंटी-सेप्टिक गुण होते हैं जो चेहरे पर दाने नहीं होने देते हैं प्यारी सी खुश्बू किसी को भी रिफ्रेश करने में समर्थ है. फ्रिज में रखे ठंडे दूध को निकालें और उससे चेहरे को धोएं या फिर एक कॉटन बॉल की मदद से इसे लगाकर पोंछ लें।

इससे चेहरे के रोम छिद्रों की गंदगी निकल जाती है और त्वाचा कोमल व फ्रैश बनती है। वैसे तो ग्रीन टी के सेवन के बहुत से फायदे है लेकिन ये स्किन बूस्टर भी है. ग्रीन टी को पानी में तैयार करें और इससे अपने चेहरा को धो लें। आपके चेहरे पर इंस्टेंट फ्रेशनेस आ जाएगी। एलोवेरा के पत्तों का रस निकालकर चेहरे पर लगाने से चेहरा साफ भी हो जाता है और त्वचा में दोबारा से नई ताज़गी भी आ जाती है।

रूखी त्वचा का ऐसे रखे ख्याल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -