आज ही अपडेट करवा ले अपना आधार कार्ड वरना कल से देना होगा चार्ज
आज ही अपडेट करवा ले अपना आधार कार्ड वरना कल से देना होगा चार्ज
Share:

यदि आपके पास भी आधार कार्ड (Aadhaar Card) है और वह 10 साल पुराना हो चुका है तो आपको अपने आधार कार्ड को अपडेट (Aadhaar Card Update) करना पड़ेगा। कुछ माह पहले तक तो आधार अपडेट की कोई आवश्यकता नहीं थी, लेकिन अब सरकार ने इस बारें में बोला है कि यदि आपका आधार कार्ड (Aadhaar card) 10 साल से पुराना है या 10 वर्ष में एक बार भी अपडेट नहीं हुआ है तो आपको अपने आधार कार्ड को अपडेट कराना पड़ेगा। आधार अपडेट की सुविधा 14 जून तक फ्री है और उसके बाद पैसे देने पड़ सकते हैं। आज आधार को फ्री में अपडेट करने का अंतिम दिन है। आज के बाद से आधार अपडेट के लिए पैसे देने पड़ जाएंगे। आइए जानते हैं कि घर बैठे आप फ्री में अपने आधार कार्ड को कैसे अपडेट कर सकते हैं...

आधार अपडेट के जरिए जरूरी डॉक्यूमेंट?: आधार अपडेट के लिए आपको दो जरूरी डॉक्यूमेंट की आवश्यकता है। पहला पहचान पत्र और दूसरा एड्रेस प्रूफ। आमतौर पर आधार अपडेट के लिए आधार सेंटर पर 50 रुपये का शुल्क लगता है लेकिन UIDAI के अनुसार 14 जून तक यह सेवा फ्री रहने वाली है। पहचान पत्र के तौर पर आप वोटर कार्ड दे सकते हैं।

अब सबमिट पर क्लिक करें। जिसके उपरांत आपको एक रिक्वेस्ट नंबर मिलेगा और फॉर्म सबमिट हो सकेगा। रिक्वेस्ट नंबर से आप अपडेट का स्टेटस भी चेक कर सकेंगे। इसके कुछ दिनों बाद आपका आधार अपडेट भी हो जाएगा।

डियाब्लो IV के लॉन्च होने के 5 दिनों के बाद ही टूटा कमाई का रिकॉर्ड

बाजार में आया Xiaomi Redmi Pad 2 जानिए कैसे है इसके फीचर

बेस्ट साउंड क्वालिटी के साथ लॉन्च हुआ रेडमी बड्स 4, जानिए कितनी है कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -