इन टिप्स से पाएं कोहनी के कालेपन से छुटकारा
इन टिप्स से पाएं कोहनी के कालेपन से छुटकारा
Share:

महिलाएं चेहरे की सुंदरता से लेकर हाथ पैरों की सुंदरता तक सबका ख्याल रखती है लेकिन फिर भी कोहनी का कालापन आसानी से दूर नहीं होता, इसके लिए वे कई तरह के नुस्खे आजमाती है. लेकिन आज हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे तरीके जिनसे आप कोहनी के कालेपन को आसानी से दूर कर सकते है. सबसे पहले आप नींबू के इस्तेमाल से कोहनी के कालेपन को दूर कर सकते है.

इसके लिए आप नींबू के छिलकों पर ब्राउन शुगर या नॉर्मल शुगर को कोहनियों पर लगाकर कुछ देर के लिए छोड़ दे, इसके बाद इसे 15 मिनट तक कोहनियो पर रगड़े, इससे आपकी कोहनियो का कालापन धीरे-धीरे जाने लगेगा अगर आपकी त्वचा संवेदनशील है, तो शुगर का इस्तेमाल न करें. आप चाहे तो कैस्टर ऑयल का भी इस्तेमाल कर सकते है. इसके लिए पांच से छह बूंद कैस्टर ऑयल और आधा छोटा चम्मच नींबू का रस मिक्स कर लें और सोने से पहले कोहनी और घुटनो में लगाए, इसका इस्तेमाल आप हफ्ते में दो बार कर सकते है.

आप जौ और सूजी के आटे का भी इस्तेमाल कर सकते है, सूजी और जौ के आटे में हल्दी पाउडर, चंदन पाउडर और मसूर की दाल को पीस कर उसमे दूध या दही डालें और पेस्ट तैयार करे, अब इस तैयार किये हुए पेस्ट को कोहनी पर लगाए और बीस मिनट बाद धोले. इससे कोहनी के कालेपन से आप छुटकारा पा सकते है.

ये भी पढ़े

गुड़हल के फूल से बालों को बनाये काले, घने और चमकदार

गेंदे के फूल से दूर करें सिर की खुजली

इन हेयर स्टाइल से बनाये पर्सनालिटी को खूबसूरत

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -