जर्मनी ने आतंकवाद पीड़ितों के लिए याद का दिन पेश किया
जर्मनी ने आतंकवाद पीड़ितों के लिए याद का दिन पेश किया
Share:

बर्लिन  आंतरिक मंत्रालय (बीएमआई) के संघीय मंत्रालय के अनुसार 11 मार्च को, जर्मनी औपचारिक रूप से आतंकवादी हिंसा पीड़ितों के लिए याद के राष्ट्रीय दिवस को अपनाएगा।

रिपोर्ट के अनुसार, याद रखने का दिन 11 मार्च, 2004 को मैड्रिड में हुए आतंकवादी हमलों के पीड़ितों को सम्मानित करने के लिए है, जिसमें 191 लोग मारे गए थे और 2,000 से अधिक घायल हो गए थे। इससे पहले, यूरोपीय संघ ने इस तरह के एक दिन पर एक वार्षिक स्मरणोत्सव आयोजित किया था।

गृह मंत्री नैन्सी फेसर ने कहा, "यह दिन शोक, करुणा का दिन होगा, लेकिन आतंकवादी खतरों के खिलाफ सभी प्रतिबद्धताओं के साथ कार्य करने के लिए एक अनुस्मारक भी होगा."  बीएमआई के अनुसार संघीय सरकार के प्रमुख मिशनों में से एक, चरमपंथ और आतंकवाद का मुकाबला करना है, साथ ही साथ संविधान विरोधी और हिंसक आकांक्षाओं का मुकाबला करना है. देश भर के आधिकारिक संघीय भवनों में अब इस दिन झंडे आधे मस्तूल पर फहराए जाएंगे।

फेसर के अनुसार, जर्मनी में आतंकवादी हमलों ने कई व्यक्तियों के जीवन को काफी बदल दिया है। "बहुत से लोग अपने जीवन को पुनः प्राप्त करने के लिए बहादुरी से जूझ रहे हैं। हमें उन्हें इस स्थिति में नहीं छोड़ना चाहिए "उसने कहा।

चिली के राष्ट्रपति ने प्रवासी संकट के कारण आपातकाल की घोषणा की

इज़राइल पर्यटन मंत्रालय ने महामारी के बीच टूर गाइड का समर्थन करने की योजना शुरू की

हंगरी सरकार ने यूरोपीय अदालत पर राजनीतिक शक्ति के प्रभाव में होने का आरोप लगाया

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -