जर्मन चांसलर व्लादिमीर पुतिन यूक्रेन तनाव के बीच युद्ध को टालने की आवश्यकता पर सहमत
जर्मन चांसलर व्लादिमीर पुतिन यूक्रेन तनाव के बीच युद्ध को टालने की आवश्यकता पर सहमत
Share:

मास्को: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और जर्मनी के चांसलर ओलाफ शोल्ज दोनों ने यूक्रेन पर युद्ध से बचने और राजनयिक तरीकों से समस्या का समाधान करने की आवश्यकता पर जोर दिया है।

"चाहे हम इस (युद्ध) की इच्छा रखते हैं या नहीं, हम स्पष्ट रूप से नहीं करते हैं। यही कारण है कि हमने एक समझौते को प्राप्त करने के लिए एक बातचीत की प्रक्रिया शुरू करने का प्रस्ताव दिया है जो हर किसी की सुरक्षा सुनिश्चित करता है "क्रेमलिन में उनकी बातचीत के बाद, पुतिन ने शोल्ज़ के साथ एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान टिप्पणी की। इस तथ्य के बावजूद कि नाटो और यूरोपीय संघ के पास ऐसे दृष्टिकोण हैं जो रूस से अलग हैं, स्कोल्ज़ ने कहा कि रिपोर्टों के अनुसार बातचीत महत्वपूर्ण है।

यूरोप दशकों में अपने सबसे भयावह संकटों में से एक का सामना कर रहा है, यूक्रेन पर तनाव को कम करने और संभावित संघर्ष से बचने की तत्काल आवश्यकता के साथ जर्मन चांसलर ने कहा। क्योंकि यूरोप में एक संघर्ष "अकल्पनीय" है, शोल्ज़ ने इसे महाद्वीप पर सैन्य निर्माण को रोकने के लिए अपनी और पुतिन की जिम्मेदारी के रूप में देखा। "हमने सुना है कि कुछ (रूसी सैन्य) इकाइयों को हटा दिया जा रहा है (सीमाओं से), जो एक अच्छा संकेत है," शोल्ज़ ने टिप्पणी की। रूस की सुरक्षा के बारे में चिंताओं को शोल्ज़ द्वारा संबोधित किया गया था, जिन्होंने पुतिन को सूचित किया कि नाटो वृद्धि मेज पर नहीं है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -