महांकाल मंदिर के गर्भगृह में आम जनता भी कर सकेगी प्रवेश
महांकाल मंदिर के गर्भगृह में आम जनता भी कर सकेगी प्रवेश
Share:


उज्जैन।  24 दिसम्बर से 05 जनवरी तक महांकालेश्वर मंदिर के गर्भगृह में आम जनता को प्रतिबंधित कर दिया गया था, इसके चलते सिर्फ पंडित और पुजारि ही गभगृह में प्रवेश कर पा रहे थे , लेकिन अब 14 दिन के बाद आम जनता 1500 का टिकट कटवाकर मंदिर के गभगृह में जा कर महदेव की पूजा - अर्चना कर सकेंगे। 

गर्भग़ह में आम जनता के प्रवेश का समय सुबह 6 बजे से दोपहर 1 बजे तक और शाम को 6 बजे से रात 8 बजे तक रहेगा। गर्भगृह में 2 प्रकार से प्रवेश किया जा सकेगा, यानी पहला निशुल्क दर्शन और दूसरा विशेष दर्शन सशुल्क।

शनिवार, रविवार और सोमवार को श्रद्धालुओं को गर्भग़ृह में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। इन दिनों में श्रद्धालुओं की भीड़ बढ़ जाती है, इस वजह से प्रवेश नहीं दिया जाएगा। मंगलवार से शुक्रवार तक सभी श्रद्धालु गर्भग़ृह में निर्धारित समय के अनुसार दर्शन कर सकेंगे। जरूत पड़ने पर इन व्यवस्थाओ में बदलाव भी किया जा सकता है, 18 फरवरी को शिवरात्री होने से बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के आने की सम्भावना है जिसके चलते निर्धारित व्यव्शाओ में बदलाव किये जा सकते है।  

करणी सेना ने किया RTO कार्यालय का घेराव, यह है वजह

पलक पांवड़े बिछा कर बैठा शहर, पतंग और तिरंगे से सजा बाजारअचानक डांस करने लगा चोरी करने आया शख्स, वीडियो देख लोटपोट हुए लोग

मध्यप्रदेश में नया साल लेकर आया कड़ाके की ठंड, ग्वालियर रहा सबसे ठंडा

VIDEO! कसरत करते-करते अचानक होटल कारोबारी को पड़ गया दिल का दौरा और फिर...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -