पलक पांवड़े बिछा कर बैठा शहर, पतंग और तिरंगे से सजा बाजार
पलक पांवड़े बिछा कर बैठा शहर, पतंग और तिरंगे से सजा बाजार
Share:

इन्दौर। प्रवासी भारतीय सम्मलेन के लिए इंदौर हो चूका है तैयार। जिहां स्वच्छ शहर इंदौर प्रवासी भारतीयों की मेहमान नवाजी के लिए तैयार है और शहर अपने पलक पावड़े बिछा कर बैठा है। प्रवासी भारतीयों की अगवानी के लिए शहर सजकर तैयार हो गया है तथा इसके साथ ही व्यापारिक एसोसिएशनों ने भी बाजारों में सजावट शुरू कर दी है। जिसके तहत शहर के हृदय स्थल में स्तिथ गोपाल मंदिर के आसपास के मार्केटों में तिरंगे के रंगो की सजावट की गई है, तो वहीं सराफे की गलियां पतंगों से सजाई गई हैं। गोराकुंड और सीतलामाता बाजार और अन्य बाजारों में भी सजावट का काम चल रहा है।

कुछ दिन पूर्व शहर के सभी व्यापारिक संगठनों के साथ महापौर पुष्यमित्र भार्गव तथा निगमायुक्त प्रतिभा पाल ने बैठक लेकर यहां आने वाले प्रवासियों के स्वागत के लिए अपील की थी और उसी के बाद से सभी व्यापारिक संगठनों ने अपने-अपने स्तर पर बाजार सजाने की तैयारी की। इंदौर के राजबाडा से गोपाल मंदिर जाने वाले मार्ग और आसपास के अन्य मार्केटों में वहां की एसोसिएशनों ने आकर्षक तिरंगे की सजावट की है। 

सड़क के दोनों छोर पर तिरंगे के वंदनवार बनाए गए हैं और स्वागत द्वार के साथ-साथ पूरे क्षेत्र को चकाचक रखा गया है। इसी प्रकार सराफा की गलियों में पतंगों और रंगीन पन्नियों से पुरे बाजार को सजाया गया है। पतंगों की वंदनवार विद्युत साज-सज्जा के साथ की गई है। इसके साथ ही शकर बाजार, बोहरा बाजार, मारोठिया बाजार, सीतलमाता बाजार और राजबाड़ा के कई अन्य मार्केटों में सजावट के साथ-साथ अन्य काम चल रहे है।

अचानक डांस करने लगा चोरी करने आया शख्स, वीडियो देख लोटपोट हुए लोग

VIDEO! कसरत करते-करते अचानक होटल कारोबारी को पड़ गया दिल का दौरा और फिर...

CM शिवराज का बड़ा ऐलान, इस दिन राज्य में रहेगी सरकारी छुट्टी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -