सेना प्रमुख की रेस में पिछड़े जनरल प्रवीण बख्शी की रक्षामंत्री से मुलाकात
सेना प्रमुख की रेस में पिछड़े जनरल प्रवीण बख्शी की रक्षामंत्री से मुलाकात
Share:

नई दिल्ली: हाल में सेना प्रमुख बनाये जाने की दौड़ में पीछे रहे ईस्टर्न आर्मी कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल प्रवीण बख्शी ने बुधवार को रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर से मुलाकात की. जनरल प्रवीण बख्शी और रक्षा मंत्री के बिच करीब 15 मिनट तक बातचीत हुई. हालांकि यहाँ स्पष्ट नही हो पाया है कि यह मुलाकात किस सम्बन्ध में की गयी थी. जनरल प्रवीण बख्शी की लेफ्टिनेंट जनरल विपिन रावत को थल सेना प्रमुख बनाये जाने के बाद मनोहर पर्रिकर से यह पहली मुलाकात है.

इस सम्बंध में बताया गया है कि प्रवीण बख्शी ने यह मुलाकात ईस्‍टर्न आर्मी कमांडर के कहने पर की है. किन्तु अभी तक यह स्पष्ट नही हो पाया है कि लेफ्टिनेंट जनरल प्रवीण बख्शी इस्‍तीफा देंगे या नहीं. सूत्रों कि माने तो रक्षा मंत्री से यह मुलाकात हाल में सेना प्रमुख की नियुक्ति को लेकर भी हो सकती है.

आपको बता दे कि कुछ मौको को छोड़कर सेना में अभी तक वरिष्ठ अधिकारी को ही सेना प्रमुख बनाने का प्रचलन है, किन्तु हाल में लेफ्टिनेंट जनरल रावत से एक साल वरिष्ठ लेफ्टिनेंट जनरल बख्शी और लेफ्टिनेंट जनरल रावत से छह महीने वरिष्ठ लेफ्टिनेंट जनरल पीएम हारिज को छोड़कर विपिन रावत को नए सेना प्रमुख के रूप में नियुक्त किया है. जिसके चलते जनरल प्रवीण बख्शी इस्तीफा भी दे सकते है. हालांकि इस सम्बन्ध में अभी कुछ कह नही जा सकता है.

सेना प्रमुख को लेकर विपक्ष की आपत्ति पर सरकार ने दी सफाई

सर्जिकल स्ट्राईक को लेकर...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -