राजस्थान को विशेष दर्जा देने के लिए CM गहलोत ने की PM मोदी से मांग
राजस्थान को विशेष दर्जा देने के लिए CM गहलोत ने की PM मोदी से मांग
Share:

जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हाल ही में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से राष्ट्रीय आयुष मिशन के तहत राजस्थान को विशेष दर्जा देने के लिए अपील की है। हाल ही में उन्होंने कहा है कि देश में आयुष क्षेत्र में सबसे बड़ा बुनियादी ढांचा राजस्थान में है। इसी के साथ उन्होंने यह भी कहा कि राज्य में 5,000 आयुष चिकित्सा केंद्र चल रहे हैं। जी दरअसल आज आयुर्वेद दिवस है। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को सम्बोधित किया और आयुर्वेद के बारे में बताया।

ऐसे में आज ही यानी पांचवें आयुर्वेद दिवस पर अशोक गहलोत भी आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान जब वह कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे तो उन्होंने कहा, 'राष्ट्रीय आयुष मिशन के तहत राजस्थान को विशेष दर्जा दिया जाना चाहिए।' जी दरसल इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी ने जयपुर के राष्ट्रीय आयुर्वेदिक संस्थान व जामनगर के आयुर्वेद अध्यापन व अनुसंधान संस्थान को देश को समर्पित किया। इसी के तहत राजस्थान के राष्ट्रीय आयुर्वेद संस्थान को मानद विश्वविद्यालय की उपाधि दी गयी है।

इस पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने संबोधन में कहा,'' राजस्थान में आयुष का सबसे बड़ा बुनियादी ढांचा है, ऐसे में उसे राष्ट्रीय आयुष मिशन के तहत विशेष दर्जा दिया जाता है तो इससे जयपुर के राष्ट्रीय आयुर्वेदिक संस्थान के मिशन को आगे ले जाने में मदद मिलेगी।'' इसी के साथ आगे अशोक गहलोत ने यह भी कहा कि, 'मानद विश्वविद्यालय का दर्जा मिलने से आयुष के क्षेत्र में बेहतर शोध को बढ़ावा मिलेगा।'

केरल पुलिस ने ईरानी गिरोह को किया गिरफ्तार

कोहली के पितृत्व अवकाश का सम्मान करते हैं लैंगर

छत्तीसगढ़ में कोरोना ने पसारे पाँव, बढ़ने लगा मौत और संक्रमण का आंकड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -