विधानसभा सत्र बुलाने की तैयारी, गहलोत सरकार से मिल रहे संकेत
विधानसभा सत्र बुलाने की तैयारी, गहलोत सरकार से मिल रहे संकेत
Share:

राजस्थान की राजनीति निरंतर करवट ले रही है. गुरुवार को विधानसभा स्पीकर की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है. जिसके मध्य सीएम अशोक गहलोत विधानसभा का सत्र बुलाने का सोच रहे है. सूत्रों के मुताबिक, तो सोमवार को विधानसभा का सत्र बुलाया जा सकता है. वही, सीएम अशोक गहलोत इस विषय पर अपने मंत्रियों के साथ मंथन करेंगे, जिसके बाद गुरुवार शाम तक ही इसपर कोई निर्णय लिया जा सकता है. अगर निर्णय होता है तो राज्यपाल को इसके बारे में जानकारी दी जाएगी. ताकि नियम का पालन किया जा सके. 

बिहार में दूध डेयरी संचालक की गोली मारकर हत्या

विदित हो कि पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट गुट की याचिका पर राजस्थान उच्च न्यायालय ने निर्णय सुरक्षित रखा है. जिसके बाद 24 जुलाई तक स्पीकर ने कोई एक्शन ना लेने की बात कही है. इसपर अब सर्वोच्च न्यायालय में याचिका दायर की गई है, जिसपर आज गुरुवार को सुनवाई होने वाली है. 

तीन अस्पतालों में भटकने के बाद कोरोना संक्रमित डॉक्टर ने तोड़ा दम

इसके अलावा सीएम अशोक गहलोत की गवर्नमेंट विधानसभा सत्र बुलाकर अपना बहुमत साबित कर सकती है, ताकि इस विवाद को जल्द से जल्द समाप्त किया जा सकता है. ऐसा अगर हुआ तो, पार्टी को ओर से व्हिप का ऐलान किया जा सकता है. जिसमें पायलट गुट के बागी एमएलए को शामिल होना होगा. अगर कोई एमएलए विधानसभा में व्हिप का उल्लंघन करता है, तो पार्टी की तरफ से उन्हें अयोग्य करार देने की सिफारिश की जा सकती है. ​वही, स्पीकर उसपर फैसला ले सकते हैं. यही वजह है कि कांग्रेस की तरफ से सत्र बुलाने पर विचार की जा रहा है. ताकि कोर्ट फैसले के तुरंत बाद एक्शन लिया जा सके. 

इस देश के नोट पर विराजित हैं श्री गणेश, जापान में बने हैं 250 मंदिर

सलमान की एक्ट्रेस ने शेयर किया प्रभास के साथ काम करने का अनुभव

उत्तर प्रदेश में मानसून की रफ़्तार हुई धीमी, इन जिलों में हो सकती है तेज़ बारिश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -