गंभीर ने उमेश को दिया जीत का श्रेय

May 05 2015 01:44 PM
गंभीर ने उमेश को दिया जीत का श्रेय

कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर ने सोमवार को आईपीएल-8 में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 35 रनों की जीत के बाद अपने तेज गेंदबाज उमेश यादव की जमकर प्रशंसा की। उमेश ने इस मैच में 35 रन देकर दो महत्वपूर्ण विकेट हासिल किए। इस जीत के साथ नाइट राइडर्स अब अंकतालिका में तीसरे पायदान पर पहुंच गया है।

गंभीर ने इस जीत का श्रेय टीम के बल्लेबाजों को भी दिया। इडेन गार्डन्स में हुए इस मुकाबले में नाइट राइडर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट खोकर 167 रन बनाए। जवाब में सनराइजर्स निर्धारित ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 168 रन ही बना सके।

गंभीर ने कहा, "हमारे बल्लेबाजों ने अच्छा प्रयास किया। सनराइजर्स के गेंदबाज हम पर जरूर कुछ दबाव बनाने में कामयाब रहे, लेकिन इस विकेट पर 165 एक अच्छा स्कोर है। हम चाहते थे कि 180 रन तक पहुंचे। अगर आंद्रे रसेल का बल्ला चल जाता तो हम निश्चित रूप से 190 के आसपास होते।"

गंभीर ने कहा कि गेंदबाजों में केवल ब्रैड हॉज (17/2) को ही पिच से थोड़ी मदद मिलती दिख रही थी। गंभीर के अनुसार, "यह सपाट विकेट था। हॉज को जरूर कुछ मदद मिली लेकिन उमेश का शुरुआत में दो विकेट निकालना अहम रहा और उन्होंने जीत की नींव रखी।"