गौतम अडानी बने एशिया के सबसे अमीर बिजनेस मैन
गौतम अडानी बने एशिया के सबसे अमीर बिजनेस मैन
Share:

 

नई दिल्ली: भारतीय कोयला खनन अरबपति, गौतम अडानी, अक्षय ऊर्जा में एक ड्राइव की बदौलत एशिया के सबसे धनी व्यक्ति बन गए हैं, जिससे उनकी संपत्ति बढ़कर 88.5 बिलियन अमरीकी डॉलर हो गई है।

फोर्ब्स और ब्लूमबर्ग के अनुसार, अदानी ने पिछले वर्ष में अपने निजी भाग्य में 12 बिलियन अमरीकी डालर की वृद्धि के बाद, दुनिया के शीर्ष दस सबसे अमीर व्यक्तियों में प्रवेश करने के लिए साथी देशवासी मुकेश अंबानी को पीछे छोड़ दिया है। अध्ययन के अनुसार, फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग, जिन्होंने अपनी व्यक्तिगत संपत्ति का 30 बिलियन अमरीकी डालर खोने के बाद इस सप्ताह रैंकिंग में कई स्थान नीचे गिरा दिए, अडानी ने दुनिया के शीर्ष दस में पहुंचने के लिए छलांग लगा दी है।

उनके अडानी समूह के पास मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का 74 प्रतिशत हिस्सा है और मुगल के मूल राज्य गुजरात में भारत के सबसे बड़े बंदरगाह, मुंद्रा को नियंत्रित करता है।

लेकिन, रिपोर्ट के अनुसार, हरित ऊर्जा में उनके निवेश ने पिछले वर्ष में अच्छी तरह से भुगतान किया है, सूचीबद्ध व्यवसाय अदानी ग्रीन एनर्जी पिछले एक साल में अपने शेयर की कीमत लगभग दोगुनी होने के बाद उनका सबसे मूल्यवान बन गया है।

2030 तक, कंपनी दुनिया की सबसे बड़ी अक्षय ऊर्जा जनरेटर बनने के लक्ष्य के साथ, हरित ऊर्जा परियोजनाओं में 70 बिलियन अमरीकी डालर का निवेश करने की योजना बना रही है।

OMG! महिला ने एक साथ दिया 4 बच्चों को जन्म, डॉक्टर भी हुए आश्चर्यचकित

भारत में कोविड-19 के मामलों में गिरावट आ रही है: मंडाविया

शराबबंदी को सफल बनाएंगे ड्रोन्स और कुत्ते, सीएम नीतीश ने बनाई ये योजना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -