गरुखुटी बेदखली अभियान सभी 2051 परिवारों को दलगांव एलएसी में स्थानांतरित करेगा
गरुखुटी बेदखली अभियान सभी 2051 परिवारों को दलगांव एलएसी में स्थानांतरित करेगा
Share:

 

सरकार ने कहा है कि गरुखुटी परियोजना क्षेत्र से बेदखल किए गए या निकाले जाने वाले निवासियों को दलगांव की बेदखली की स्थिति पर हालिया अपडेट के अनुसार, डलगांव एलएसी में स्थानांतरित कर दिया जाएगा।

डालगांव राजस्व मंडल के सर्किल कार्यालय के एक बयान के अनुसार, "उपायुक्त दारांग ने कहा कि 21 सितंबर और 23 सितंबर 2021 को गरुखुटी में बेदखली की गई थी।" 

बयान के अनुसार, गरुखुटी परियोजना क्षेत्र में सरकारी भूमि का उल्लंघन करने वाले सभी 2051 घरों को डलगांव राजस्व मंडल में स्थानांतरित किया जाएगा। पहले चरण में 633 परिवारों को स्थानांतरित किया जाएगा, शेष परिवारों को बाद के चरणों में स्थानांतरित किया जाएगा।

633 घरों में से, निज़-सलमारा (भाग) और नंबर 1 ढालपुर (भाग) में रहने वाले 423 परिवारों को पहले स्थानांतरित किया जाएगा, उसके बाद 210 परिवार जो स्वेच्छा से इस क्षेत्र को छोड़ चुके हैं और अब ब्रह्मपुत्र के दक्षिणी तट पर रह रहे हैं। सभी 2051 घरों को दलगांव राजस्व मंडल के अंदर 2051 बीघा भूमि में स्थानांतरित किया जाएगा, जिसमें प्रत्येक परिवार को एक बीघा मिलेगा। इसके अलावा, प्रक्रिया की निगरानी के लिए एक समिति का गठन किया गया है। परिवार को शांतिपूर्ण तरीके से स्थानांतरित करना उनका एकमात्र दायित्व होगा।

ये है 7 सीटर वाली कार, जानिए क्या है इसकी खासियत

आज इन राशिवालों को होगा खास लाभ, होगा धन का आगमन

सुप्रीम कोर्ट ने IIT मद्रास को OCI छात्र को शुल्क के लिए स्थानीय छात्र के रूप में मानने का निर्देश दिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -