इस एक चीज को लगाते ही तेजी से बढ़ेंगे नाख़ून, टूटना भी होगा मुश्किल
इस एक चीज को लगाते ही तेजी से बढ़ेंगे नाख़ून, टूटना भी होगा मुश्किल
Share:

लड़कियां खूबसूरत दिखने के लिए कई जतन करती हैं। हाथ से लेकर नाख़ून, पैर, चेहरा तक पर नए-नए प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती हैं। हालाँकि नाख़ून को संभालना बड़ा मुश्किल होता है। हर लड़की को नाखून बढ़ाने का काफी शौक होता है और बढे हुए नाख़ून हर किसी को अच्छे लगते हैं लेकिन उनका टूटना बहुत बेकार होता है। जी दरअसल स्वस्थ और सुंदर नाखून आपके हाथों की सुंदरता बढ़ा देते हैं। इस वजह से लगभग हर लड़की चाहती है कि उसके नाखून तेजी से बढ़ें और दिखने में खूबसूरत लगें। ऐसे में अगर आप भी अपने नाखूनों को मजबूत बनाना चाहते हैं तो इन घरेलु टिप्स को अपना सकते हैं, जिनके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं।

जी दरअसल आप लहसुन का इस्तेमाल कर सकती हैं। लहसुन में मौजूद मैग्नीशियम, फॉस्फोरस और पोटेशियम के कारण यह नाखूनों को मजबूती प्रदान करता है। इसी के साथ ही लहसुन को नाखूनों पर लगाने से रक्त संचार बढ़ता है जिससे नाखूनों में मजबूती और चमक आती है। जी दरअसल कई बार नाखून इंफेक्शन के कारण भी टूटते हैं, ऐसे में नाखूनों पर लहसुन लगाने से इस समस्या से भी बचा जा सकता है।

लहसुन लगाने का तरीका- लहसुन की कली को लेकर उसे दो टुकड़ों में काट ले। उसके बाद इसे अपने नाखूनों पर 5-10 मिनट तक रगड़ें। ऐसा होने से आपके नाखून 10 दिनों में ही बढ़ने लगेगें और जल्द फायदा पाने के लिए इस प्रक्रिया आपको रोजाना सुबह और शाम करना है।

डाइट में शामिल करें ये चीजें, टूटकर निकल जाएगी पथरी

खुजली से हैं परेशान तो आपके काम आएगा बेकिंग सोडा

आज हरियाली अमावस्या पर जरूर करें ये उपाय, हर बाधा होगी दूर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -