आज हरियाली अमावस्या पर जरूर करें ये उपाय, हर बाधा होगी दूर
आज हरियाली अमावस्या पर जरूर करें ये उपाय, हर बाधा होगी दूर
Share:

अभी सावन का महीना है और इस महीने को बहुत पवित्र महीना माना जाता है। जी दरअसल इस महीने मे आए सारे त्योहारों का बहुत महत्व होता है। अब आज सावन के महीने में कृष्ण पक्ष की अमावस्या यानी हरियाली अमावस्या है। जी दरअसल हिंदू पंचांग के अनुसार इस बार हरियाली अमावस्या 28 जुलाई को यानी आज है। कहा जाता है कि अगर पितृ दोष की वजह से आपको सफलता नहीं मिल रही है तो हरियाली अमावस्या को कई उपाय कर सकते हैं। आइए बताते हैं।

कब है हरियाली अमावस्या- हरियाली अमावस्या 27 जुलाई दिन बुधवार को रात 8:20 से शुरू हुई और हरियाली अमावस्या का समापन 28 जुलाई दिन गुरुवार को रात 10:16 पर होने वाला है। इसी वजह से हरियाली आमवस्या का व्रत 28 जुलाई दिन गुरुवार को यानी आज है।

हरियाली अमावस्या पर करें ये उपाय- हरियाली अमावस्या पर करें पितृ दोष शांति के लिए करें इस मंत्र का जाप - आप ॐ नमः शिवाय मंत्र का जाप करें। इस मंत्र का जाप 108 बार करना होता है। ध्यान रहे इस समय महादेव का ध्यान करते रहे।


पीपल के पेड़ की परिक्रमा - हरियाली अमावस्या के दिन स्नान करके स्वच्छ कपड़े पहन कर पीपल के वृक्ष की पूजा करके उनके सामने घी का दीपक जला कर परिक्रमा करके प्रार्थना करें की उनके पितर प्रसन्न होकर उन पर अपना आशीर्वाद बनाए रखें। इसी के साथ इस दिन पीपल का पेड़ लगाना बहुत शुभ माना जाता है।

पितरों के लिए रखें भोजन और पानी- हरियाली अमावस्या के दिन पितरों के लिए भोजन पानी रखा जाता है। कहा जाता है इस दिन सवा मीटर सफेद कपड़ा लेकर उसमे सुखा हुआ नारियल,लगभग 250 ग्राम चावल और 11 रुपया बांध कर इस पोटली को 21 बार अपने सिर के चारों तरफ घुमा कर ऐसे स्थान पर रखें जहां पर किसी की नज़र ना पड़े। वहीं इस प्रक्रिया को करने के बाद पत्तल में सफेद मिठाई फल और इसके साथ एक गिलास पानी के साथ पितरों को अर्पित करें।

आज है हरियाली अमावस्या, इस काम को करने से प्रसन्न होते हैं पितृ देव

सावन शिवरात्रि पर मनोकामना पूर्ति के लिए चढ़ाएं ये शुभ चीजें

हाथ में हो ये निशान तो मिलता है राजयोग, भविष्य में होगा पैसा ही पैसा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -