गैंगस्टर मुख़्तार अंसारी की हालत नाज़ुक, ICU में भर्ती, कहा था- मुझे जेल में जहर दिया जा रहा
गैंगस्टर मुख़्तार अंसारी की हालत नाज़ुक, ICU में भर्ती, कहा था- मुझे जेल में जहर दिया जा रहा
Share:

लखनऊ: गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी को मंगलवार को उत्तर प्रदेश के बांदा के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां वह जेल में बंद थे। सूत्रों ने कहा कि अंसारी को मूत्र पथ संक्रमण (यूटीआई) का पता चला था और उन्हें अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में भर्ती कराया गया था, जिसके बाद डॉक्टरों की एक टीम ने उन्हें सर्जरी की सिफारिश की।

अंसारी को मंगलवार देर रात करीब एक बजे अस्पताल में भर्ती कराया गया। इससे कुछ दिन पहले (21 मार्च को) गैंगस्टर ने बाराबंकी की एक अदालत को बताया था कि उसकी तबीयत खराब हो गई है और आरोप लगाया था कि उसे जेल के अंदर जहर मिला हुआ खाना परोसा गया था। खराब स्वास्थ्य का हवाला देते हुए, अंसारी कुछ साल पहले पंजाब की जेल से अदालत तक ले जाने के लिए इस्तेमाल की गई एम्बुलेंस के पंजीकरण में कथित धोखाधड़ी के एक मामले में जिला एमपी/एमएलए अदालत में पेश नहीं हुए।

अपने वकील रणधीर सिंह सुमन के माध्यम से दायर एक आवेदन में उन्होंने कहा, "...19 मार्च की रात को मेरे खाने में जहरीला पदार्थ मिला दिया गया, जिसके बाद मेरी तबीयत खराब हो गई...मुझे ऐसा लग रहा है जैसे मेरा गला घोंटा जा रहा है।" जानकारी के मुताबिक, डॉक्टरों की एक टीम ने अंसारी का स्वास्थ्य परीक्षण किया और कुछ रक्त परीक्षण किए। बाद में, डॉक्टरों ने गैंगस्टर को कुछ दवाएं दीं और जेल प्रशासन को सूचित किया कि अंसारी को 'रमज़ान' के महीने में उपवास के कारण कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

इस बीच, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के पूर्व सांसद अफजाल अंसारी ने अपने भाई मुख्तार अंसारी को मारने के लिए तोड़फोड़ का आरोप लगाया, गैंगस्टर के दावों को दोहराते हुए कहा कि उन्हें जहर मिला हुआ खाना परोसा गया था। दावों को जेल अधिकारियों ने खारिज कर दिया, जिन्होंने कहा कि सभी कैदी एक ही खाना खाते हैं और उनमें से किसी को भी स्वास्थ्य संबंधी कोई समस्या नहीं हुई। अंसारी और उनके 12 सहयोगियों के खिलाफ एम्बुलेंस पंजीकरण मामला मार्च 2022 में दर्ज किया गया था और अदालत ने सुनवाई की अगली तारीख 29 मार्च तय की थी।

‘रं$, क्या भाव चल रहा है मंडी में..', कंगना रनौत पर कांग्रेस नेताओं के बिगड़े बोल, बाद में बोले- मेरे अकाउंट से किसी और ने लिख दिया

केजरीवाल की गिरफ़्तारी के खिलाफ AAP का हल्ला बोल, आज पीएम आवास का घेराव करेगी पार्टी

बच्चे खेल रहे थे, कासिम के पैर में लग गई गेंद,, आरोपी ने जला डाला हिन्दू परिवार का घर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -