केजरीवाल की गिरफ़्तारी के खिलाफ AAP का हल्ला बोल, आज पीएम आवास का घेराव करेगी पार्टी
केजरीवाल की गिरफ़्तारी के खिलाफ AAP का हल्ला बोल, आज पीएम आवास का घेराव करेगी पार्टी
Share:

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (AAP) शराब घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा पार्टी संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में मंगलवार को दिल्ली के उच्च सुरक्षा वाले लोक कल्याण मार्ग पर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के आवास का 'घेराव' करेगी। हालाँकि, विरोधियों का ये भी कहना है कि, AAP कोर्ट का भी अपमान कर रही है, जिसने सबूत देखने के बाद केजरीवाल को रिमांड पर भेजा है 

विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर, दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने प्रमुख मार्गों पर प्रतिबंधों और बदलावों के बारे में एक सलाह जारी की है, और यह भी कहा है कि तुगलक रोड, सफदरजंग रोड और केमल अतातुर्क मार्ग पर वाहनों को कहीं भी रुकने या पार्क करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।आम आदमी पार्टी नेता और कार्यकर्ता सुबह 10 बजे राष्ट्रीय राजधानी के पटेल चौक इलाके में इकट्ठा होंगे। पटेल चौक से वे तुगलक रोड होते हुए उच्च सुरक्षा वाले लोक कल्याण मार्ग स्थित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास की ओर मार्च करेंगे।

लेकिन दिल्ली पुलिस ने पार्टी को ऐसे किसी भी विरोध प्रदर्शन की इजाजत देने से इनकार कर दिया है। आज का विरोध दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की 21 मार्च को प्रवर्तन निदेशालय द्वारा अब समाप्त हो चुकी उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तारी के खिलाफ है। वह फिलहाल गुरुवार तक प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में हैं। विरोध को देखते हुए, दिल्ली ट्रैफिक पुलिस (डीटीपी) ने लोगों को मंगलवार को कुछ मार्गों पर जाने के खिलाफ चेतावनी देने के लिए सलाह जारी की है। डीटीपी ने लोगों को कमाल अतातुर्क मार्ग, सफदरजंग रोड, अकबर रोड और तीन मूर्ति मार्ग से बचने की सलाह दी है। इसने हवाईअड्डे, रेलवे और बस स्टेशनों पर जाने वाले लोगों को सलाह दी कि वे "सावधानीपूर्वक पर्याप्त समय रखते हुए अपनी यात्रा की योजना बनाएं"।

एक अन्य सलाह में, यातायात पुलिस ने लोगों से तुगलक रोड, सफदरजंग रोड और केमल अतातुर्क मार्ग पर अपने वाहन पार्क नहीं करने या रोकने के लिए भी कहा। इसमें कहा गया है कि इन क्षेत्रों में जनता के सामान्य प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी और किसी भी उल्लंघन के परिणामस्वरूप सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी, जिसमें टोइंग भी शामिल है। इस बीच, अरबिंदो चौक, सम्राट होटल के गोल चक्कर, जिमखाना पोस्ट ऑफिस, तीन मूर्ति हाइफ़ा, नीति मार्ग और कौटिल्य मार्ग सहित कई बिंदुओं से यातायात को डायवर्ट किया जाएगा।

इस बीच, दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) ने भी मंगलवार को आप के विरोध के मद्देनजर कुछ प्रतिबंधों की घोषणा की।  DMRC ने सोशल मीडिया पर कहा कि लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशन, पटेल चौक मेट्रो स्टेशन के गेट 3 और केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशन के गेट 5 पर प्रवेश और निकास "अगली सूचना तक बंद रहेंगे"। डीएमआरसी ने कहा, "सुरक्षा अपडेट।।। सुरक्षा कारणों से, लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशन, पटेल चौक मेट्रो स्टेशन के गेट नंबर 3 और केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशन के गेट नंबर 5 पर प्रवेश/निकास अगली सूचना तक बंद रहेगा।" एक  

सोमवार को होली के अवसर पर, दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि पार्टी "अरविंद केजरीवाल के जेल से रिहा होने के बाद ही होली मनाएगी"। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि, "अरविंद केजरीवाल, सत्येन्द्र जैन और मनीष सिसौदिया AAP के परिवार के सदस्य हैं। इसलिए, पार्टी ने इस साल होली नहीं मनाने का फैसला किया है। हम अरविंद केजरीवाल के जेल से बाहर आने के बाद ही होली मनाएंगे।"  उन्होंने आगे कहा कि मौजूदा मुख्यमंत्री और एक राष्ट्रीय पार्टी के संयोजक को गिरफ्तार किया गया क्योंकि लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद आदर्श आचार संहिता लागू थी।

उन्होंने घोषणा की, "पूरी दुनिया हैरान है।।। सभी विपक्षी दलों ने फैसला किया है कि हम 31 मार्च को रामलीला मैदान में एक विशाल रैली आयोजित करेंगे।" विरोध प्रदर्शन से एक दिन पहले, AAP ने एक सोशल मीडिया अभियान शुरू किया, जिसके तहत पार्टी के सभी नेताओं, विधायकों और कार्यकर्ताओं ने अपने सोशल मीडिया DP को बदलकर 'मोदी का सबसे बड़ा डर-केजरीवाल' लिखा। 

सोमवार को अभियान की घोषणा करते हुए दिल्ली की मंत्री आतिशी ने कहा, ''डीपी में अरविंद केजरीवाल की तस्वीर है, जिसमें वह सलाखों के पीछे दिख रहे हैं।'' उन्होंने पत्रकारों से कहा, "आज आम आदमी पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अंदर के डर की भावना को हर घर तक पहुंचाने और अरविंद केजरीवाल की अलख को हर घर तक पहुंचाने के लिए पूरे देश में सोशल मीडिया पर एक डीपी अभियान शुरू कर रही है।"  

मंगलवार को AAP का विरोध प्रदर्शन अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ 31 मार्च को दिल्ली के रामलीला मैदान में विपक्षी इंडिया ब्लॉक की नियोजित मेगा रैली से पहले हुआ। आप नेता गोपाल राय ने कहा, ''INDIA-ब्लॉक की सभी पार्टियां देश के हितों और लोकतंत्र की रक्षा के लिए इस 'महारैली' का आयोजन करेंगी।'' उन्होंने कहा, ''लोकतंत्र और देश खतरे में है।''

बच्चे खेल रहे थे, कासिम के पैर में लग गई गेंद,, आरोपी ने जला डाला हिन्दू परिवार का घर

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लेह में जवानों के साथ मनाई होली, किया सियाचिन दौरे का वादा

उत्तर प्रदेश में होली से पहले सड़क हादसों में 4 लोगों की दुखद मौत, जांच में जुटी पुलिस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -