बिहार के इस गैंगस्टर के पास निकला करोडो रूपये का काला धन
बिहार के इस गैंगस्टर के पास निकला करोडो रूपये का काला धन
Share:

बिहार : एक तरफ जहा सरकार विदिशी बैंको में जमा काले धन को वापस लेन की बात कर रही है, वहीं बिहार के एक गैंगस्‍टर ने करोड़ों रुपए भारत के बैंकों में छुपा रखे हैं. दरभंगा जिले में दो इंजीनियरों की हत्‍या के बाद चर्चा में आए गैंगस्‍टर मुकेश पाठक के बारे में ये बातें जानकर खुद पुलिस भी हैरान है. अपहरण और रंगदारी से करोड़ों रुपए जुटा चुके इस कुख्‍यात अपराधी के देशभर में 80 से ज्‍यादा बैंक खाते हैं.

 आर्थिक अपराध शाखा (EOU) की ओर से की गई जांच में पता चला है कि मुकेश पाठक ने बिहार, झारखंड, यूपी के मेरठ, ओडिशा, गोवा के वास्कोडिगामा बैंक तक में खाते खुलवा रखे हैं. एक खाता तो उसने झारखंड-ओडिशा की सीमा पर बसे औद्योगिक शहर बहरागोड़ा में भी खुलवा रखा है. जांच एजेंसियों की माने तो अपहरण और रंगदारी से उसने करीब 25 करोड़ की संपत्ति बना रखी है. बैंकों में नकद रखने के साथ मुकेश पाठक ने जमीन, मार्केट, मकान और ईंट भट्ठे तक में पैसे लगा रखे

हैं. मुकेश के साथी या यूं कहें उसके अपराध की दुनिया के गुरु संतोष झा के नाम पर कोलकाता के पास एक फार्म हाऊस का भी पता चला है. हाल ही में संतोष झा ने सीतामढ़ी में अपने पिता के नाम से कुछ समय पहले ही जमीन खरीदी है. कोलकाता में संतोष झा के दो फ्लैट भी थे. संतोष और मुकेश के गुवाहाटी में स्कूल भी हैं. संतोष की पत्नी और मुकेश का भाई स्कूल चलाते हैं. बिहार एसटीएफ ने मुकेश पाठक और उसके गुरु संतोष झा को गिरफ्तार किया था. बिहार सरकार ने इन दोनों अपराधियों पर एक-एक लाख रुपए का इनाम घोषित कर रखा था.

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -