कोर्ट की कार्यवाही से परेशान गैंगरेप पीड़िता ने किया ऐसा...
कोर्ट की कार्यवाही से परेशान गैंगरेप पीड़िता ने किया ऐसा...
Share:

दुर्ग (छत्तीसगढ़) : एक गैंगरेप पीड़िता ने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मामला भिलाई के खुर्सीपार थाना क्षेत्र का है. लड़की का साथ साल भर पहले लाल बहादुर शास्त्री सरकारी अस्पताल सुपेला में सामूहिक बलात्कार हुआ था. गैंगरेप पीड़िता के पास से सुसाईड भी बरामद हुआ है जिसके बाद से ही न्याय प्रक्रिया पर सवाल उठने शुरू हो गए है. पीड़िता ने सुसाईड नोट में सुस्त अदालती प्रक्रिया और न्याय मिलने में हो रही देरी पर सवाल उठा दिया है.

पीड़िता के परिजनों का भी यही कहना है. पीड़िता के भाई ने आरोपी आरक्षक चंद्र प्रकाश सौरभ बत्ता और डॉक्टर गौतम पंडित के परिजनों की ओर से केस वापस लेने और प्रलोभन देने का आरोप लगाया है. उसने आरोपियों को उम्र कैद या फांसी देने की मांग की है. घटना की रात लड़की इलाज कराने अस्पताल गई थी. रात में लड़की को अकेले पाकर डॉक्टर गौतम पंडित और अस्पताल परिसर स्थित पुलिस सहायता केंद्र के 2 आरक्षकों चंद्रप्रकाश पाण्डेय और सौरभ बत्ता ने लड़की के साथ मिलकर सामूहिक बलात्कार किया था.

घटना की शिकायत के बाद सुपेला थाना पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. तब से लेकर अभी तक अदालत में सुनवाई चल रही है. 2 फरवरी को केस की अगली सुनवाई होनी थी जिसके लिए लड़की को अदालत से तलब किया गया था. सुनवाई में प्रस्तुत होने से पहले ही लड़की ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. सुसाइड करने से पहले पीड़िता ने तीनों आरोपियों का जिक्र करते हुए न्याय व्यवस्था पर सवाल उठाया है. लड़की ने न्याय नहीं मिलने की वजह से आत्मघाती कदम उठाने की बात लिखी है. फिलहाल पुलिस इस मामले की जाँच कर रही है.

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -