10वीं की बच्ची का सामूहिक बलात्कार, हत्या कर कुँए में फेंकी लाश, गुलाम और समीर गिरफ्तार
10वीं की बच्ची का सामूहिक बलात्कार, हत्या कर कुँए में फेंकी लाश, गुलाम और समीर गिरफ्तार
Share:

जयपुर: राजस्थान दुर्भाग्य से महिलाओं के खिलाफ अपराधों का केंद्र बन गया है। बलात्कार के मामलों में ये राज्य देशभर में सबसे आगे है। अब यह एक और जघन्य घटना के लिए खबरों में है, जिसने नेटिज़न्स के बीच आक्रोश की लहर पैदा कर दी है। राजस्थान के सीकर में कल एक 15 वर्षीय लड़की का शव एक कुएं में मिला था, उसके साथ सामूहिक बलात्कार और उसकी नृशंस हत्या के आरोप में दो युवकों को गिरफ्तार किया गया है।

सीकर के पुलिस अधीक्षक अली पारिस देशमुख ने बताया है कि, 10वीं कक्षा में पढ़ने वाली यह नाबालिग लड़की रविवार को लापता हो गई थी। पुलिस ने उसके परिवार की गुमशुदगी की शिकायत के आधार पर जांच शुरू की और सोमवार दोपहर को उसका शव एक कुएं में मिला। हर कोई हैरान रह गया, क्योंकि पीड़िता का क्षत-विक्षत शव था। उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया गया था और फिर आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) की शैली में उसका सिर काट दिया गया था, बाद में उसके शव को कुएं में फेंक दिया गया।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, आरोपियों की पहचान समीर और गुलाम के रूप में हुई है और दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने बताया कि मामले में एक नाबालिग को भी हिरासत में लिया गया है और तीनों से पूछताछ की जा रही है। पीड़ित परिवार ने तीन मुस्लिम युवकों पर उनकी बेटी के अपहरण, सामूहिक बलात्कार, ब्लैकमेलिंग और हत्या का आरोप लगाया था। इसके बाद, बलात्कार और हत्या का मामला दर्ज किया गया और जिला अधिकारियों ने उन्हें निष्पक्ष जांच का आश्वासन दिया और आरोपियों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया जा रहा है।

राज्य के भाजपा नेताओं और फतेहपुर के पूर्व विधायक नंद किशोर महरिया ने परिवार के लिए न्याय की मांग को लेकर धरना-प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी परिवार के लिए आर्थिक सहायता की भी मांग कर रहे थे। इस घटना पर बीजेपी ने कांग्रेस सरकार और सीएम अशोक गहलोत को आड़े हाथों लिया है। प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा, ''हमारी बेटियों के साथ बलात्कार के बाद उनके शवों को कुएं से निकालने के ये वीभत्स दृश्य अब कांग्रेस के जंगल राज में आम हो गए हैं।''

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -