गणेश चतुर्थी पर इस एक उपाय को करते ही बदल जाएगी आपकी किस्मत
गणेश चतुर्थी पर इस एक उपाय को करते ही बदल जाएगी आपकी किस्मत
Share:

हिंदू धर्म में गणेश जी की पूजा सर्वपर्थम करते हैं और उनकी पूजा बहुत महत्वपूर्ण मानी जाती है. ऐसे में किसी भी शुभ काम या पूजन को शुरू करने से पहले भगवान गणेश का नाम लेते है और ऐसा इसलिए कहा जाता है क्योंकि भगवान शंकर द्वारा ही पुत्र गणेश को प्रथम पूज्य देव का ये दर्जा प्राप्त है. आपको बता दें कि इस महीने में 2 तारीख को गणेश चतुर्थी के त्यौहार मानाया जाने वाला है जिसकी तैयारियां शुरू हो गई है. ऐसे में धर्म शास्त्र में ऐसा माना गया है कि ''भगवान श्री गणेश की आराधना सर्वदा फलदायी मानी गई है. इनकी अर्चना से सभी प्रकार के कार्य सिद्ध होते हैं. केवल इतना ही नहीं इनकी प्रार्थना से संतान की भी प्राप्ति नहीं होती और इसके अलावा ऐसी भी मान्यता है कि पूरे गणेश उत्सव के दौरान यानि गणेश चतुर्थी से लेकर अनंत चतुर्दशी तक इनको सच्चे मन से पूजने से छोटे-बड़े सभी संकटों से मुक्ति, व्यापार या नौकरी में तरक्की व धनवान बनने की चाहत जैसी सारी समस्याएं विघ्नहर्ता गणेश जी हर लेते हैं.''

अब ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं गणेश चतुर्थी पर करने वाले एक उपाय के बारे में जिसे करने से आप धन्य हो सकते हैं और आपके सभी काम सफल हो सकते हैं. आइए जानते हैं इस उपाय के बारे में. उपाय - इसके लिए आपको गणेश चतुर्थी की रात 12 बजे अपने दाहिने हाथ में 5 दाने शुद्ध काली मिर्च लेकर घर से निकलना है. उसके बाद किसी सुनसान चौराहे पर जाना है और फिर उन 5 दानों को अपने सिर पर से 7 बार उतार लेना है. अब इसके बाद 5 में से 4 दानों को चारों दिशाओं में एक-एक करके "ॐ श्रीगणेश महालक्ष्मी नमः" बोलते हुए फेंक देना है और पांचवे बचे दाने को अपने ऊपर आसमान की तरफ़ जोर से फेंक देना है.

ध्यान रहे इस उपाय को करने के बाद आप बिना किसी से कुछ कहे अपने घर वापस आ जाए और भूल से भी पीछे मुड़कर न देखें. ऐसा करने से आप पाएंगे कि कुछ ही दिनों बाद आपके धन संबंधी समस्या खत्म हो जाएगी.

इस बार गणेश चतुर्थी नहीं मनाएगा कपूर परिवार..!

इस वजह गणपति बप्पा को भाते हैं मोदक, बिना इसके पूजा होती है अधूरी

गणेश चतुर्थी पर राशि के अनुसार घर लाए इस रंग की मूर्ति और लगाए यह भोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -