गलवां घाटी विवाद में चीन सीमा क्षेत्र में भारी संख्या में जवान तैनात
गलवां घाटी विवाद में चीन सीमा क्षेत्र में भारी संख्या में जवान तैनात
Share:

लद्दाख में भारत-चीन के बीच उपजे विवाद के कारण चमोली से लगे चीन सीमा क्षेत्र में भारी संख्या में जवानों की तैनाती कर दी गई है।सेना के वाहनों में खाद्यान्न सामग्री भी सीमा क्षेत्र में पहुंचाई जा रही है। वहीं सूत्रों के अनुसार, आईटीबीपी उत्तरी कमान के उच्च अधिकारी तीन दिन से सीमा क्षेत्र में ही डटे हुए हैं।आपकी जानकारी के लिए बता दें की  वे सीमा क्षेत्र बाड़ाहोती के निरीक्षण पर भी गए।लद्दाख के गलवां घाटी में भारत-चीन के बीच चल रही तनातनी के बाद से सेना और आईटीबीपी के साथ ही खुफिया तंत्र अलर्ट है। लगातार सीमा क्षेत्र की घेराबंदी की जा रही है।इसके साथ ही शुक्रवार को चमोली जिले में आसमान में सेना के हेलीकॉप्टर भी घूमते दिखाई दिए। ऐसा बताया जा रहा है कि आईटीबीपी के उत्तरी कमान के उच्च अधिकारी तीन दिनों से बाड़ाहोती क्षेत्र में हैं और स्थिति का जायजा ले रहे हैं। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें की सेना की ओर से पर्याप्त मात्रा में असलहे व तोपें भी सीमा क्षेत्र में पहुंचा दी गई हैं।ऋषिकेश में भाजपा स्वर्गाश्रम मंडल की ओर से गलवां घाटी में शहीद हुए हमारे वीर जवानों के सम्मान में दीप प्रज्वलित कर श्रद्धांजलि दी गई। इस मौके पर कार्यकर्ताओं ने दो मिनट का मौन व्रत रखकर शहीदों को याद किया।मंडल अध्यक्ष गुरुपाल बत्रा के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने गंगा तट पर एकत्रित होकर वीर शहीदों के सम्मान में मां गंगा को दीप प्रज्वलित व पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर उन्होंने कहा कि शहीदों की शहादत को कभी भुलाया नहीं जा सकेगा।

देश की रक्षा के लिए भारतीय वीरों ने दुश्मनों का डटकर मुकाबला करते हुए अपने प्राणों को न्योछावर कर दिया। इस अवसर पर सांसद प्रतिनिधि भरत लाल, विधायक प्रतिनिधि गोपाल अग्रवाल, मीडिया प्रमुख देवेंद्र पयाल, अभिनंदन दुबे, मनीष राजपूत, बृजेश चतुर्वेदी, राजू प्रजापति, विकास भंडारी, नवनीत राजपूत, रामजी पांडेय, सूरजीत राणा, मोहन नागर, विवेक भारती, निपुण धाकड़, सचिन सौदियाल आदि मौजूद थे। उधर बहुजन समाज पार्टी ने गलवां घाटी में शहीद हुए वीर शहीदों की याद में शोक सभा का आयोजन किया । आपकी जानकारी के लिए बता दें की कार्यकर्ताओं ने दो मिनट का मौन रखकर उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। इस अवसर पर पंकज जाटव, प्रदीप कुमार, महावीर सिंह, वीरबहादुर राजभर, संजीव कुमार, राजकुमार जाटव, अशोक कुमार, जसकरण यादव, रविंद्र जाटव, शुभम, सुनील कुमार, मनोज, रमेश गौतम, किशोरी लाल, भानु प्रकाश, अमित, प्रदीप, विकास, मनीष, शिवपाल, समरपाल, लाखन सिंह, गौतम, सुभाष, राजेश राजभर, किशोर कुमार आदि मौजूद थे।

ईपीएफओ ने शुरू की नई योजना, जानिए क्या है खास

'मेमोरलाइज्ड' किया गया सुशांत का इंस्टाग्राम अकाउंट, बढ़ते जा रहे हैं फॉलोअर्स

इस कार को खरीदने पर नहीं देना होगी 3 महीने की EMI, ये है पूरी डिटेल्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -