गडकरी आज मुंबई में निवेश की संभावनाओं पर राष्ट्रीय बैठक करेंगे
गडकरी आज मुंबई में निवेश की संभावनाओं पर राष्ट्रीय बैठक करेंगे
Share:

 

नई दिल्ली: केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी आज मुंबई में 'राजमार्ग, परिवहन और रसद में निवेश के अवसर' पर एक राष्ट्रीय सम्मेलन की मेजबानी करेंगे।

 सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय की एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार सम्मेलन का उद्देश्य भारत के रसद क्षेत्र को गति प्रदान करने के लिए विभिन्न केंद्र और राज्य सरकार के मंत्रालयों, उनकी एजेंसियों और निजी क्षेत्र के बीच सहयोग के महत्व पर जोर देना है और पीएम गति शक्ति के माध्यम से प्रधान मंत्री की दृष्टि के अनुरूप है।

सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय तीन प्रमुख विषयों के आसपास राजमार्गों, परिवहन और रसद में निवेश की संभावनाओं को प्राथमिकता देने का इरादा रखता है: भारतमाला परियोजना, संपत्ति मुद्रीकरण और वाहन स्क्रैपिंग नीति।

भारतमाला परियोजना एक राष्ट्रीय राजमार्ग विकास कार्यक्रम है जो माल ढुलाई और यात्री आवाजाही की दक्षता में सुधार के साथ-साथ संबद्ध बुनियादी ढांचा परियोजनाओं जैसे मल्टी-मोडल लॉजिस्टिक्स पार्क, इंटरमॉडल स्टेशन, रोपवे और ऑप्टिकल फाइबर केबल इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास पर केंद्रित है।

सरकार  संपत्ति बेचने का इरादा रखती है। FY25 तक संपत्ति मुद्रीकरण वार्ता के माध्यम से 6 लाख करोड़। वाहन स्क्रैपिंग नीति पर निवेशक संवाद का उद्देश्य पंजीकृत वाहन स्क्रैपिंग सुविधाएं (आरवीएसएफ) और स्वचालित परीक्षण स्टेशन (एटीएस) स्थापित करने के लिए निवेश को प्रोत्साहित करना है, जो अनुपयुक्त और प्रदूषण के चरण-आउट के लिए एक मजबूत पारिस्थितिकी तंत्र के निर्माण में सहायता करेगा। ऑटोमोबाइल सम्मेलन में सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय द्वारा शुरू की गई कई हाई-प्रोफाइल परियोजनाएं भी शामिल होंगी, जिनमें ज़ोजी-ला सुरंग और मल्टी-मॉडल लॉजिस्टिक्स पार्क शामिल हैं।

'जो कुछ हुआ, वह नहीं होना चाहिए था', BCCI पर भड़के विराट कोहली के बचपन के कोच

मैदान पर एक दूसरे से भिड़े टीम इंडिया के खिलाड़ी, जमकर बरसी गाली

बढ़ते Omicron के संकट के बीच विदेश से आने वाले 400 से अधिक लोग हुए लापता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -