गडकरी का कहना है कि बजट 2022
गडकरी का कहना है कि बजट 2022 "देश में आधुनिक बुनियादी ढांचे को प्रोत्साहित करेगा"
Share:

 


नई दिल्ली, भारत: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने मंगलवार को संसद में दिए गए केंद्रीय बजट की प्रशंसा करते हुए कहा कि इससे देश को समकालीन बुनियादी ढांचे को विकसित करने में मदद मिलेगी।

केंद्रीय मंत्री ने ट्वीट किया "प्रधानमंत्री @narendramodi के नेतृत्व में वित्त मंत्री श्रीमती @nsitharaman द्वारा प्रस्तुत बजट का उद्देश्य देश में आधुनिक बुनियादी ढांचे का विकास करना, एक नए भारत की नींव रखना और 130 मिलियन भारतीयों के जीवन में सुधार करना है। AtmaNirbharBharatKaBudget, AtmaNirbharBharatKaBudget।" 

केंद्रीय वित्त और कॉर्पोरेट मामलों की मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज संसद में केंद्रीय बजट पेश किया। उन्होंने अपने भाषण में कहा कि इस साल भारत की आर्थिक वृद्धि 9.2% रहने की उम्मीद है, जो सभी वैश्विक अर्थव्यवस्थाओं में सबसे अधिक है। "हमारे देश की जबरदस्त लचीलापन सामान्य, त्वरित वापसी और महामारी के हानिकारक प्रभावों से अर्थव्यवस्था की वसूली में दिखाया गया है।" 

बजट सत्र में अपने भाषण के दौरान, उन्होंने टिप्पणी की "वस्तुओं के तेज प्रवाह को सक्षम करने के लिए, एक्सप्रेसवे के लिए पीएम गति शक्ति मास्टर प्लान 2022-23 में विकसित किया जाएगा। 2022-23 में, राष्ट्रीय राजमार्ग नेटवर्क को 25,000 किलोमीटर तक बढ़ाया जाएगा। कुल 20,000 करोड़ रुपये होंगे।"

वित्त मंत्री के अनुसार, "बजट 'अमृत काल' के लिए एक दृष्टिकोण प्रस्तुत करता है जो आधुनिक और समावेशी दोनों है। पीएम गति शक्ति आधुनिक बुनियादी ढांचे में बड़े सार्वजनिक निवेश का नेतृत्व करेगी, भारत को 100 साल पूरे होने के लिए तैयार करेगी।"

'मोदी सरकार ने खोले दिल्ली पुलिस के हाथ..', बजट में किया भारी-भरकम रकम का आवंटन

सरकार ऊर्जा और जलवायु कार्रवाई का समर्थन करने के अपने एजेंडे को साकार करने की इच्छा रखती है

भारत का बजट अगले 25 वर्षों के लिए एक रोडमैप रखता है: गोवा के मुख्यमंत्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -