हो गया है स्किन पर फंगल इंफेक्शन तो भूल से भी ना करें ये 5 गलतियां
हो गया है स्किन पर फंगल इंफेक्शन तो भूल से भी ना करें ये 5 गलतियां
Share:

आज के समय में लोगों को स्किन पर कई तरह के इंफेक्शन हो जाते हैं। ऐसे में अगर आपकी स्किन पर फंगल इंफेक्शन हो गया है तो आज हम आपको कुछ चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जो इसके बढ़ने का कारण बन सकती है। तो आप भूल से भी वह काम ना करें। 

ज्यादा चीनी खाना: जी दरअसल स्किन पर हुए फंगल इंफेक्शन के दौरान डॉक्टर या विशेषज्ञ सलाह देते हैं कि शुगर यानी चीनी का कम ही सेवन करना चाहिए। ऐसे में आप इसकी बजाए फाइबर युक्त चीजें ज्यादा खाए। 

अल्कोहल: जिन लोगों को अल्कोहल की आदत होती है, वह भी छोड़ दें क्योंकि एक्सपर्ट्स के मुताबिक अगर फंगल इंफेक्शन के दौरान एल्कोहल युक्त चीजों को छोड़ा न जाए, तो संक्रमण और ज्यादा बढ़ सकता है। 

पसीने वाले कपड़े: दुनिया में कई लोग है जिन्हे ये मालूम नहीं होता है कि पसीने वाले कपड़ों को फिर पहनने से फंगल इंफेक्शन बढ़ जाता है। कहा जाता है कि फंगल इंफेक्शन होने पर दिन में दो बार कपड़े जरूर बदलने चाहिए। 

स्टेरॉयड क्रीम: फंगल इंफेक्शन के दौरान स्किन से जुड़े प्रोडक्ट्स को ध्यान से लगाए क्योंकि कभी-कभी इनमें स्टेरॉयड होता है, जो संक्रमण को और बढ़ा सकता है। 

टाइट चीजें पहनना: स्किन पर फंगल इंफेक्शन के दौरान टाइट चीजें ना पहने क्योंकि इन्हे पहनने से प्रभावित जगह पर रगड़ लगती है और इंफेक्शन बढ़ता है।

होली के रंग से हो गई है स्किन एलर्जी तो अपनाए ये घरेलू नुस्खे

'द कश्मीर फाइल्स' को कन्नड़ में डब किया जाएगा: कर्नाटक गृह मंत्री

आज से जम्मू कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर अमित शाह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -