दमोह स्कूल में लव जिहाद के लिए होती थी फंडिंग, CM शिवराज ने दिए जांच के आदेश
दमोह स्कूल में लव जिहाद के लिए होती थी फंडिंग, CM शिवराज ने दिए जांच के आदेश
Share:

दमोह: बुधवार को मध्य प्रदेश के दमोह जिले के गंगा जमुना स्कूल मामले पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने संज्ञान लेते हुए वरिष्ठ अफसरों को मामले की गंभीरता से जांच करने के निर्देष दिए हैं. मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव एवं डीजीपी को निर्देशित किया कि वह लोग स्वयं इस मामले को गंभीरता से देखें. तत्पश्चात, स्कूल प्रबंधन पर धारा 295, 506 एवं किशोर न्याय अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. दरअसल स्कूल चलाना तो केवल एक काम है, किन्तु इस काम की आड़ में अपराधी स्कूल संचालक इदरीश खान के कई कारोबार फैले हुए हैं. करोड़ों की संपत्ति के मालिक इदरीश खान के बड़े-बड़े शहरों में फ्लैट और ऑफिस हैं. इदरीश ने कई जमीनों पर कब्जा किया हुआ. इसका धर्म कांटा, दुकानें, तेंदूपत्ता एवं कपड़े के कारखाने का फैला हुआ कारोबार है. स्कूल मामले के साथ कई मामले में हैं जिन पर विस्तार से तहकीकात की जाएगी.

इन सब मामलों में होगी विस्तार से तहकीकात:-
बीड़ी कंपनी गंगा जमुना, बीड़ी कंपीनी 352, संभाग और प्रदेश स्तर पर तेंदूपत्ता का काम, भोपाल में कई कपड़े कारखाने, हार्डवेयर का काम और रेत खनन का काम, तकरीबन 1800 एकड़ क्षेत्र में स्कूल संचालक हैं भू-माफिया के रूप में एक्टिव, तकरीबन 300 एकड़ जमीन सिटी के आसपास एवं कई पेट्रोल पंप, बड़े स्तर पर जिहादी भू-माफियाओं के लिए करता था फंडिंग डोनेट, गंगा-जमुना दाल मिल, जिस दाल की सप्लाई सऊदी अरब, यूएई में होती है एवं यूनाइटेड नेशन अमीरात में होती है. इसके साथ ही गंगा-जमुना धर्म कांटा भी है एवं शहर के मुख्य बाईपास में सैकड़ों एकड़ जमीन पर दुकान भी हैं, दिल्ली, भोपाल, जबलपुर, बैंगलोर एवं हैदराबाद शहरों में कई फ्लैट, ऑफिस और मकान होने की खबर प्राप्त हुई है. कई जिहादी तत्वों ने लव जिहाद में फंडिंग करते हुए उनको अजमेर और अन्य स्थानों पर शिफ्ट करने का कार्य भी किया है. इन सभी मामलों पर विस्तार से जाँच होगी.

आपको बता दें कि अपराधियों पर टैक्स की भारी मात्रा में चोरी की भी शंका है. इन सब मामलों की और विद्यालय की गतिविधियों की तरीके से तहकीकात की जाएगी. इन शिकायतों के लिए जांच समिति भी गठित की जा रही है.

इंदिरा गांधी के 'अपमान' पर भड़के विदेश मंत्री जयशंकर, तीखे शब्दों में लगा दी कनाडा की क्लास

पंडित धीरेंद्र शास्त्री का बड़ा ऐलान, कहा- 'जल्द लूंगा कुछ दिनों का ब्रेक'

बेटी के पास जाने के लिए नहीं थे पैसे तो 90 वर्षीय बुजुर्ग महिला ने चलाई 180 किलोमीटर तक ट्राई साइकिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -