हिंदुस्तान में आया एक दमदार कैमरा, जिसकी कीमत सुन आप रह जाएंगे दंग
हिंदुस्तान में आया एक दमदार कैमरा, जिसकी कीमत सुन आप रह जाएंगे दंग
Share:

भारतीय बाजार में कैमरा कंपनी फूजीफिल्म ने भारत में अपना रेंजफाइंडर-स्टाइल जीएफएक्स 50आर मीडियम फॉर्मेट मिररलेस कैमरा लॉन्च कर दिया है. बता दें कि 51.4 मेगापिक्सल वाले इस कैमरे में फूजीफिल्म जी फॉर्मेट (मीडियम फॉर्मेट, 43.8x32.9mm) इमेज सेंसर लगा है, जो इस फ़ोन को काफी खास बनाने का काम करता है. अधिकतर इस्तेमाल होने वाले एक फुल फ्रेम 35mm इमेज सेंसर के आकार से लगभग यह करीब 1.7 गुणा बड़ा है.

बाजार में जनवरी 2017 में लॉन्च होने के बाद से जीएफएक्स 50एस को प्रोफेशनल फोटोग्राफरों से काफी तारीफें मिली है. वहीं इस कैमरे का कॉम्पैक्ट और लाइटवेट में तो कोई जवाब ही नहीं है. इसका वजन फूजीफिल्म जीएफएक्स 50एस (जीएफएक्स 50एस) से लगभग 145 ग्राम कम है और 25 एमएम पतला यह बताया जा रहा है. 

एक ख़ास बात आपको बता दें कि जीएफएक्स 50आर दुनिया का सबसे छोटा और सर्वाधिक किफायती मीडियम फॉर्मेट मिररलेस कैमरा है. साथ ही यह जीएफएक्स 50आर जीएफएक्स सिस्टम में पहला कैमरा भी है, जिसमें ब्लूटूथ कॉम्पैक्टिबिलिटी दी गई है. अब इसकी कीमत की बात की जाए तो भारत में यह कैमरा 369,999 रुपए (सिर्फ बॉडी) कीमत में उपलब्ध है. वहीं ये हैं- XF 8-16mm f/2.8 R LM WR लेंस (कीमत 1,59,999 रुपये) और सुपर-फास्ट टेलिफोटो लेंस XF 200mm f/2 OIS WR लेंस (कीमत 4,79,999 रुपये). तक पहुंचती है. 

पहले 80 करोड़ रु का जुर्माना, अब Facebook हेडक्‍वार्टर को बम से उड़ाने की धमकी

 

VIVO के इस फ़ोन में 10GB रैम, इस दिन से होगी बिक्री शुरू

Huawei Enjoy 9 लॉन्च, जानिए क्यों ख़रीदना होगा बेहद खास ?

एक बाद फिर शाओमी ने किया कमाल, सबसे धाकड़ फ़ोन की फ्लैश सेल शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -