महाराष्ट्र में 100 का पार हुआ पेट्रोल का दाम,  जानें क्या है आज का भाव
महाराष्ट्र में 100 का पार हुआ पेट्रोल का दाम, जानें क्या है आज का भाव
Share:

राज्य के स्वामित्व वाले ईंधन खुदरा विक्रेताओं द्वारा मूल्य अधिसूचना के अनुसार पेट्रोल की कीमत में 26 पैसे लीटर और डीजल में 33 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई थी। एक हफ्ते में पांचवीं बार दरों में बढ़ोतरी के बाद सोमवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतें देश भर में रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गईं। नतीजतन, महाराष्ट्र ने उन राज्यों की लीग में राजस्थान और मध्य प्रदेश का अनुसरण किया जहां पेट्रोल की दरों में 100 रुपये प्रति लीटर का अंतर था। वृद्धि ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों को अपने उच्चतम स्तर पर ले लिया।

दिल्ली में अब पेट्रोल 91.53 रुपये प्रति लीटर और डीजल 82.06 रुपये प्रति लीटर आता है। जहां कुछ दिन पहले राजस्थान और मध्य प्रदेश में कुछ जगहों पर पेट्रोल की कीमतें 100 रुपये के पार पहुंच गई थीं, वहीं महाराष्ट्र की परभणी सोमवार को लीग में शामिल हो गई। परभणी में पेट्रोल की कीमत 100.20 रुपये प्रति लीटर थी, जबकि भोपाल में यह 99.55 रुपये प्रति लीटर थी।

यह ईंधन राजस्थान के श्री गंगानगर जिले में 102.42 रुपये लीटर और मध्य प्रदेश के अनूपपुर में 102.12 रुपये में बेचा जाता है। मुम्बई में, पेट्रोल की कीमत सोमवार को 97.61 रुपये से 97.86 रुपये प्रति लीटर हो गई, जबकि डीजल की दरें 88.82 रुपये से बढ़ाकर 89.17 रुपये कर दी गई थीं, जो कि मूल्य सूचना थी। इस साल उनका दूसरी बार है कि कुछ हिस्सों में दरें 100 रुपये प्रति लीटर को पार कर गई हैं। फरवरी के मध्य में पहली बार दरों ने शारीरिक निशान को तोड़ दिया था।

इंदौर: रेमडेसिविर की कालाबाज़ारी करने वालों पर पुलिस का एक्शन, राकेश, अमन और शाहरुख़ गिरफ्तार

2 का पहाड़ा नहीं सुना पाया दूल्हा तो दुल्हन ने बेरंग लौटे बारात, 4 लाख रुपए भी वसूले

सैमसंग जल्द ही भारत में लॉन्च करेगा अपनी नई सीरीज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -