इंदौर: रेमडेसिविर की कालाबाज़ारी करने वालों पर पुलिस का एक्शन, राकेश, अमन और शाहरुख़ गिरफ्तार
इंदौर: रेमडेसिविर की कालाबाज़ारी करने वालों पर पुलिस का एक्शन, राकेश, अमन और शाहरुख़ गिरफ्तार
Share:

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के संकटकाल के बीच कहीं ऑक्सीजन सिलिंडर की कालाबाज़ारी हो जा रही है, तो कहीं आवश्यक दवाइयाँ मनमानी कीमतों पर बिक रही हैं। इसी कड़ी में एक नया मामला मध्य प्रदेश के इंदौर से सामने आया है। यहाँ रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी में 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से 4 इंजेक्शन मिले हैं, जिसे यह 30 हजार रुपए में बेच रहे थे।

आरोपितों की शिनाख्त, डॉ. राकेश मालवीय, मेडिकल स्टोर चलाने वाले अमन ताज और वेल्डिंग का काम करने वाले शाहरुख खान के रूप में हुई है। बाणगंगा टीआई राजेंद्र सोनी ने बताया है कि उन्हें इनपुट मिले थे कि कुछ लोग कार में रेमडेसिविर इंजेक्शन रखे हुए हैं और कस्टमर ढूँढ रहे हैं। इस सूचना के आधार पर अपराध शाखा की टीम बनाई गई और आरोपितों की घेराबंदी कर उन्हें गिरफ्तार किया गया। रिपोर्ट के मुताबिक, टीआई ने बताया कि अमन सांवेर में मेडिकल स्टोर चलाता है। अमन और डॉ. राकेश मालवीय पुराने परिचित हैं। वहीं शाहरुख वेल्डिंग का कार्य करता है।

बता दें कि अब तक क्राइम ब्रांच 18 आरोपितों को गिरफ्तार कर चुकी है। इनके पास से 417 रेमडेसिविर इंजेक्शन भी बरामद हुए हैं। बता दें कि मध्यप्रदेश में कोरोना की रफ्तार बढ़ने से कालाबाज़ारी करने वाले खुलेआम लोगों को लूटने का काम करने लगे हैं। बीते दिनों इंदौर में ही ऑक्सी फ्लोमीटर की ब्लैक मार्केंटिंग करते हुए कांग्रेस के मंडल अध्यक्ष यतींद्र वर्मा को राजेंद्र नगर TI ने एक फोन कॉल से पकड़ा था।

लड़की की आत्महत्या के 2 महीने बाद पुलिस ने सुलझाया केस

कोरोना संक्रमित शवों के कफ़न और कपड़े चुराते, फिर ब्रांडेड स्टीकर लगाकर बाजार में बेच देते

MP: कोरोना संक्रमित मां का हुआ निधन तो बेटे ने लगा ली फांसी

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -