हमेशा जवान बने रहना है तो इन चीज़ों का करें सेवन
हमेशा जवान बने रहना है तो इन चीज़ों का करें सेवन
Share:

आज हम आपको कुछ ऐसे फल बताने जा रहे हैं जिसका सेवन आप करेंगे तो हमेशा ही जवान बने रहेंगे. जी हाँ, बढ़ती उम्र के साथ आपकी खूबसूरती खोती जाती है और आप परेशान हो जाते हैं. बढ़ती उम्र के साथ जरुरी है अपनी स्किन का ख्याल रखना. तो हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे फल जो आपके लिए मददगार साबित हो सकते है.  

संतरा: संतरे में भरपूर मात्रा में विटामिन सी पाया जाता है, जिससे त्वचा की रंगत बनी रहती है. संतरे के सेवन से आपकी त्वचा स्वस्थ बनी रहती है और वह हमेशा निखरी हुई नजर आती है.

गाजर: गाजर के के सेवन से आपकी त्वचा भीतर से साफ होती है और चेहरे पर इसे लगाने से आपकी त्वचा पर मौजूद निशान दूर होते हैं. गाजर के जूस का नियमित सेवन करने से आपकी रंगत निखरती है. गाजर में विटामिन ए पर्याप्त मात्रा में पाया जाता है.

नींबू: नींबू में प्राकृतिक ब्लीचिंग गुण पाया जाता है. प्राकृतिक लाइटनिंग एजेंट होने के कारण यह त्वचा के लिए काफी फायदेमंद होता है. यही वजह है कि नींबू का इस्तेमाल सौंदर्य प्रसाधनों में किया जाता है.

तरबूज: तरबूज में कई एंटीऑक्सीडेंट होते हैं जो त्वचा को निखारने में मददगार साबित होते हैं. साथ ही इससे त्वचा को रूखा बनाने वाला तनाव और थकान भी दूर रहता है.

अखरोट: अखरोट एक बेहतरीन ब्यूटी टॉनिक है, जो डार्क सर्कल, ड्राई स्क‍िन, पिंपल जैसी आम समस्याओं को दूर करता है. अखरोट त्वचा में रक्त का संचार अच्छा कर देते हैं जिससे त्वचा में निखार आ जाता है. इसमें भरपूर मात्रा में ओमेगा-3 होता है जो चेहरे की स्किन को अच्छा बना देती है.

प्रेगनेंसी के दौरान कभी न खाएं ये फल, हो सकता है गर्भपात

घरेलु नुस्खों से हटा सकते हैं आंखों पर लगा चश्मा

गुलाबी होंठ चाहिए तो इन चीज़ों का करें उपयोग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -