प्रेगनेंसी के दौरान कभी न खाएं ये फल, हो सकता है गर्भपात
प्रेगनेंसी के दौरान कभी न खाएं ये फल, हो सकता है गर्भपात
Share:

माँ बनना एक सुखद एहसास होता है. हर महिला चाहती है कि वो माँ बने और इसके लिए उसे खुद का बहुत ख्याल रखना पड़ता है.  जब माँ बनने का पहला पहला अनुभव होता है तो उन्हें ये नहीं पता होता है कि वो किन किन बातों का विशेष ध्यान रखें. आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स देने जा रहे हैं जिन्हें आप गर्भवती होने के दौरान ना खाएं. इससे आपका गर्भपात भी हो सकता है.  

पपीता:

गर्भावस्था के समय कच्चा पपीता नहीं खाना चाहिए. कच्चा पपीता खाने से प्रसव जल्दी होने की संभावना होती है. गर्भावस्था के समय तीसरे और अंतिम तिमाही के समय पका हुआ पपीता खाना बहुत अच्छा होता है. पके हुए पपीते में विटामिन सी और अन्य पौष्टिक तत्वों की प्रचुरता होती है, जो गर्भावस्था के शुरुआती लक्षणों जैसे कब्ज़ को रोकने में मदद करता है. शहद और दूध के साथ मिश्रित पपीता गर्भवती महिलाओं के लिए एक उत्कृष्ट टॉनिक के समान होता है.

अनानास:

गर्भावस्था के समय गर्भवती महिलाओं के लिए अनानास खाना स्वास्थ के लिए हानिकारक हो सकता है. इसके सेवन से भी जल्दी प्रसव की संभावना बढ़ जाती है.

अंगूर:

डॉक्टर भी गर्भवती महिलाओं को उसके गर्भावस्था के अंतिम तिमाही में अंगूर खाने से मना करते हैं क्योंकि इसकी तासीर गरम होती है. इसलिए बहुत ज़्यादा अंगूर खाने से असमय प्रसव पीड़ा हो सकती है. इसलिए कोशिश करें कि गर्भावस्था के समय अंगूर न खायें.

प्रेगनेंसी में खाएं ये तेल, बनाएंगे सेहतमंद

अधिक तेज़ आवाज़ से बच्चों की याददाश्त पर होता है असर

दूध के साथ भूलकर भी न खाएं इन चीज़ों को

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -