आज से 26 जनवरी तक ढाई घंटे के लिए दिल्ली में बंद रहेगा फ्लाइट्स का परिचालन, आदेश जारी
आज से 26 जनवरी तक ढाई घंटे के लिए दिल्ली में बंद रहेगा फ्लाइट्स का परिचालन, आदेश जारी
Share:

नई दिल्ली: गणतंत्र दिवस की तैयारियों के कारण 19 से 26 जनवरी तक सुबह 10:20 से दोपहर 12:45 के बीच दिल्ली हवाई अड्डे पर कोई उड़ान संचालन नहीं होगा। एक्स पर एक पोस्ट में, दिल्ली हवाई अड्डे ने कहा कि NOTAM (नोटिस टू एयरमेन) को एक नोटिस के अनुसार, 19 से 26 जनवरी के बीच 2 घंटे और 15 मिनट के लिए दिल्ली हवाई अड्डे से कोई भी उड़ान नहीं आएगी या प्रस्थान करेगी। 

रिपोर्ट के अनुसार, 19 से 25 जनवरी के बीच और 26 और 29 जनवरी को भी दिल्ली हवाई अड्डे पर हवाई क्षेत्र पर प्रतिबंध लगाया जा सकता है। अधिकारियों का हवाला देते हुए, रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि इस कदम से भारतीय वायु सेना (IAF) पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। साथ ही सीमा सुरक्षा बल (BSF) और भारतीय सेना के हेलीकॉप्टर संचालन के साथ-साथ राज्य के स्वामित्व वाले विमान/हेलीकॉप्टर जो किसी राज्य के राज्यपाल या मुख्यमंत्रियों के साथ उड़ान भर रहे हैं, उन पर भी ये लागू नहीं होगा।

बता दें कि, भारत 26 जनवरी, 2024 को आजादी के 77 साल पूरे होने का जश्न मनाएगा। गणतंत्र दिवस के मद्देनजर दिल्ली में सुरक्षा बढ़ा दी गई है, जिसमें कई प्रसिद्ध हस्तियां समारोह के लिए भारत आएंगी। इनमें फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों भी शामिल हैं, जो इस साल गणतंत्र दिवस के मुख्य अतिथि हैं। दिल्ली मेट्रो में भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है और उसी के तहत आज सभी स्टेशनों पर सीआईएसएफ द्वारा जांच बढ़ा दी गई है। ये 27 जनवरी तक जारी रहेंगे। यात्रियों को मेट्रो स्टेशनों पर लंबी कतारों से बचने के लिए तदनुसार अपनी यात्रा की योजना बनाने के लिए कहा गया है, और सुरक्षा जांच के दौरान सुरक्षा कर्मियों के साथ सहयोग करने का अनुरोध किया गया है।

लखनऊ हवाईअड्डे पर सुरक्षा बढ़ायी गयी:-
वहीं, अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा से पहले उत्तर प्रदेश के लखनऊ हवाई अड्डे पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। कल (20 जनवरी) से कार्यक्रम स्थल पर आगंतुक पास उपलब्ध नहीं होंगे और अतिरिक्त सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया गया है। शहर में CISF की गश्त बढ़ा दी गई है। 

अमेरिका के बाद दूसरा सबसे बड़ा बोइंग टेक्नोलॉजी सेंटर, पीएम मोदी ने बैंगलोर में किया BIETC का उद्घाटन

बॉयफ्रेंड समर्थ के जाते ही फिर अभिषेक संग फिजिकल हुई ईशा, घर में मचा हंगामा

स्कूटर और मोटरसाइकिल की भिड़ंत में 5 लोगों की दुखद मौत, 1 गंभीर घायल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -