फिल्म में विलन के रोल से लेकर रियल लाइफ तक इस अभिनेता ने जीतस हर किसी का दिल
फिल्म में विलन के रोल से लेकर रियल लाइफ तक इस अभिनेता ने जीतस हर किसी का दिल
Share:

बॉलीवुड में अपनी गहरी छाप छोड़ने वाले मुकेश ऋषि का आज जन्मदिन है. मुकेश ने कई फिल्मों में बेहतरीन किरदार निभाए हैं और उनके उन्ही किरदारों ने उन्हें आज भी ज़िंदा रखा हुआ है. मुकेश को लोग विलेन के रूप में जानते हैं क्योंकि वह अधिक से अधिक फिल्मों में विलेन ही बने हैं और उनके नाम से लडकियां कांपती हैं.

ऐसे में आज मुकेश का जन्मदिन है और आज उनके जन्मदिन पर हम आपको बताने जा आरहे हैं उनके जीवन से जुडी कुछ ख़ास बातें. आज मुकेश अपना 67वां जन्मदिन मना रहे हैं. मुकेश एक भारतीय फिल्म अभिनेता हैं और वह मुख्यत: हिंदी फिल्मों के अलावा बंगाली, पंजाबी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ मलयालम और बंगाली फिल्मों में भी नजर आते हैं. आप सभी को बता दें कि मुकेश ऋषि का जन्म चंडीगढ़ में हुआ था और उन्होंने अपनी शुरुआती पढाई चंडीगढ़ से सम्पन्न की है. वैसे बहुत कम लोग जानते हैं कि मुकेश ऋषि की शादी फिजी से हुई हैं और मुकेश ऋषि ने अपने करियर की शुरुआत बतौर मॉडल की थी.

उन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरुआत वर्ष 1998 में टोलीवुड से की और उस दौरान वह तमिल-तेलुगु फिल्मों में बतौर लीड अभिनेता सिल्वर स्क्रीन पर नजर आते थे. आप सभी को बता दें कि उन्हें दर्शकों ने भी पसंद किया और उन्होंने अपने अभिनय करियर में सबसे अधिक फ़िल्में बतौर खलनायक अदा की, और दर्शकों ने भी उनकी खलनायकी को बेहद पसंद किया हैं . वैसे आज भी लोग उनके खलनायक के रूप में देखते हैं और खलनायकी में उनका कोई रिकॉर्ड नहीं तोड़ सकता है. वैसे खलनायक के तौर पर उनके कई डायलॉग्स भी मशहूर हैं.

अपने छोटे भाई संग आईपीएल का मजा लेती नजर आई सुहाना खान

महिमा चौधरी की मां ने दुनिया को कहा अलविदा

शहनाज़ ने क्यों कहा पलक तिवारी को झूठा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -