पनीर पुलाव से क्विनोआ सलाद तक, यहां रविवार के लिए 5 डिनर रेसिपी हैं
पनीर पुलाव से क्विनोआ सलाद तक, यहां रविवार के लिए 5 डिनर रेसिपी हैं
Share:

रविवार प्रायः विश्राम और भोग-विलास का दिन होता है। एक हार्दिक, स्वादिष्ट रात्रिभोज के अलावा एक आलसी दोपहर को पूरा करने का इससे बेहतर तरीका क्या हो सकता है? यहां पांच व्यंजन हैं जो आपकी इंद्रियों को भर देंगे और रविवार की दोपहर की झपकी के लिए सही मूड सेट करते हुए आपकी स्वाद कलियों को तृप्त करेंगे।

1. पनीर पुलाव डिलाइट

पनीर पुलाव एक त्वरित और स्वादिष्ट वन-पॉट भोजन है जो सुगंधित मसालों और फूले हुए चावल के साथ पनीर (भारतीय पनीर) की अच्छाई को जोड़ता है।

सबसे पहले एक पैन में जीरा, लौंग और दालचीनी भून लें। इसमें बारीक कटा प्याज डालें और सुनहरा भूरा होने तक भूनें. धीरे से हिलाते हुए पनीर के टुकड़े और चावल डालें। पानी डालें, नमक डालें और चावल पकने तक पकने दें। इस खुशबूदार पनीर पुलाव को ताज़े धनिये की पत्तियों से सजाकर दही के साथ परोसें।

2. क्विनोआ सलाद बाउल

एक क्विनोआ सलाद कटोरा एक स्वस्थ और हार्दिक विकल्प है, जिसमें प्रोटीन से भरपूर क्विनोआ को ताज़ी सब्जियों की एक श्रृंखला के साथ मिलाया जाता है।

सबसे पहले, क्विनोआ को पैकेज निर्देशों के अनुसार पकाएं। एक कटोरे में, पका हुआ क्विनोआ, कटा हुआ खीरा, टमाटर, शिमला मिर्च और जैतून मिलाएं। जैतून का तेल और नींबू का रस छिड़कें। स्वाद के लिए नमक और काली मिर्च मिलाएं। इन सभी को एक साथ मिलाएं और कुछ फ़ेटा चीज़ और पार्सले से गार्निश करें। यह जीवंत क्विनोआ सलाद कटोरा न केवल पौष्टिक है बल्कि स्वादिष्ट भी है।

3. मलाईदार मशरूम Fettuccine

मशरूम फेटुकाइन की मलाईदार अच्छाई का आनंद लें, यह एक आरामदायक पास्ता डिश है जो रविवार के आलसी रात्रिभोज के लिए बिल्कुल उपयुक्त है।

फेटुकाइन पास्ता को अल डेंटे तक उबालें। एक अलग पैन में, कटे हुए मशरूम को लहसुन और मक्खन के साथ नरम होने तक भूनें। गाढ़ी क्रीम डालें और इसे उबलने दें। पके हुए पास्ता को अच्छी तरह मिलाते हुए इसमें डालें। नमक, काली मिर्च और ताजा कटा हुआ अजमोद डालें। इस मलाईदार मशरूम फेटुकाइन को गरमागरम परोसें, और इसके समृद्ध स्वाद को रविवार की शाम की उदासी को दूर करने दें।

4. धीमी गति से पका हुआ बीफ़ स्टू

जो लोग हार्दिक मांस-आधारित भोजन का आनंद लेते हैं, उनके लिए धीमी गति से पका हुआ बीफ़ स्टू सबसे अच्छा विकल्प है।

धीमी कुकर में, बीफ़ के टुकड़े, आलू, गाजर, प्याज और अजवाइन मिलाएं। बीफ़ शोरबा, वॉर्सेस्टरशायर सॉस, लहसुन और थाइम डालें। इसे धीमी आंच पर कई घंटों तक पकने दें, जब तक कि मांस नरम न हो जाए और स्वाद न मिल जाए। स्वादिष्ट ग्रेवी को बढ़ाने के लिए इस दिल को छू लेने वाले बीफ स्टू को क्रस्टी ब्रेड के साथ परोसें।

5. भरवां बेल मिर्च

भरवां बेल मिर्च एक रंगीन और पौष्टिक विकल्प है, जिसमें सब्जियां, मांस और स्वादों का मिश्रण होता है।

शिमला मिर्च को ऊपर से काट कर बीज निकाल दीजिये. एक कड़ाही में पिसे हुए मांस को प्याज, लहसुन और मसाले के साथ पकाएं। पके हुए चावल और कुछ टमाटर सॉस मिलाएं। इस मिश्रण से शिमला मिर्च भरें, ऊपर से पनीर डालें और मिर्च के नरम होने तक बेक करें। इन जीवंत भरवां शिमला मिर्च को रात्रिभोज के स्वादिष्ट विकल्प के रूप में परोसें।

ये हार्दिक रात्रिभोज व्यंजन विभिन्न प्रकार के स्वाद और बनावट प्रदान करते हैं, जो उन्हें रविवार की एक आलसी दोपहर के लिए एकदम सही बनाते हैं। वह चुनें जो आपके स्वाद के अनुकूल हो और एक अच्छी झपकी से पहले स्वादिष्ट भोजन का आनंद लें।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -