हत्या के मामले में फ्रेंच रैपर मोहम्मद सिल्ला को 12 साल की जेल
हत्या के मामले में फ्रेंच रैपर मोहम्मद सिल्ला को 12 साल की जेल
Share:

पेरिस: 23 सितंबर को, फ्रांसीसी रैपर मोहम्मद सिल्ला, जिन्हें व्यापक रूप से MHD के नाम से जाना जाता है, को 2018 के एक मामले में शामिल होने के लिए 12 साल की जेल की सजा सुनाई गई। इस घटना में पेरिस में एक घातक गिरोह लड़ाई शामिल थी, जिसके परिणामस्वरूप 23 वर्षीय लोइक के की मौत हो गई थी।

दुखद घटनाएँ तब सामने आईं जब 5 जुलाई, 2018 को पेरिस के 10वें एरोनडिसमेंट में MHD की मर्सिडीज ने लोइक के को टक्कर मार दी। टक्कर के बाद, लगभग बारह व्यक्तियों के एक समूह ने इकठ्ठा होकर पीड़ित पर जानलेवा हमला कर दिया। फ्रांसीसी अधिकारियों ने इस घटना को "गिरोह प्रतिद्वंद्विता" से संबंधित टकराव के रूप में वर्णित किया। MHD के अलावा, पांच सह-प्रतिवादियों को भी दोषी ठहराया गया और हत्या में उनकी भूमिका के लिए 10 से 18 साल तक की जेल की सजा मिली। विशेष रूप से, मामले में तीन अन्य व्यक्तियों को बरी कर दिया गया था। रैपर MHD सहित दोषी ठहराए गए लोगों के पास फैसले के खिलाफ अपील करने के लिए 10 दिन का समय है।

बता दें कि, MHD को अपने "एफ्रो ट्रैप" संगीत के लिए जाना जाता है, उन्होंने इस पूरे मुकदमे के दौरान लगातार अपनी बेगुनाही बरकरार रखी। अदालत में अपने अंतिम बयान में उन्होंने अपना रुख दोहराते हुए कहा, "शुरू से ही, मैंने इस मामले में अपनी बेगुनाही बरकरार रखी है और मैं अपनी बेगुनाही बरकरार रखूंगा।" MHD द्वारा हत्या स्थल पर मौजूद होने से इनकार करने और उनके दावों के बावजूद कि उनके खिलाफ सबूत अफवाहों पर आधारित थे, पास के एक निवासी ने 2018 की गर्मियों में अपनी खिड़की से इस घटना को वीडियो में कैद कर लिया। इसमें शामिल कार की तुरंत पहचान एमएचडी से की गई थी । इसके अतिरिक्त, अन्य गवाहों ने एमएचडी को उसके विशिष्ट बाल कटवाने और कपड़ों के कारण पहचाना।

हत्या के अगले दिन, कार को पार्किंग स्थल में लावारिस और जली हुई अवस्था में पाया गया। पीड़ित परिवार का प्रतिनिधित्व करने वाली वकील जूलियट चैपल ने फैसले के बाद टिप्पणी करते हुए कहा, "चुप्पी के कानून के बावजूद एक न्यायिक सच्चाई सामने आई।" यह ध्यान देने योग्य है कि अभियोजक ने शुरू में मोहम्मद सिल्ला (एमएचडी) के लिए 18 साल की जेल की सजा, दो प्रतिवादियों को बरी करने और अन्य के लिए 13 से 20 साल तक की जेल की सजा की मांग की थी। यह दुखद घटना साइट डेस चौफोरनिअर्स में घटी, यह एक ऐसा इलाका है जहां एमएचडी पहले पिज्जा डिलीवरी ड्राइवर के रूप में काम करता था और एक संगीत कलाकार के रूप में प्रसिद्धि हासिल करने के बावजूद आना-जाना जारी रखता था।

गजब बिहार! थाने की दिवार तोड़कर 56 लीटर शराब उड़ा ले गए चोर, पुलिस को भनक तक नहीं लगी

मदरसे में जिस बच्ची को पढ़ाता था, उसे ही ले भागा मौलवी जुनैद आलम, थाने पहुंची पत्नी

बलात्कार के बाद अब 'साइबर क्राइम' में भी अव्वल राजस्थान ! भरतपुर और अलवर बने धोखाधड़ी के केंद्र- रिपोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -