"फ्री-मास्क" और कोविड नियम का उल्लंघन करने वाले अपराधियों को देना होगा जुर्माना
Share:

कोविड वृद्धि को नियंत्रित करने के लिए बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने घोषणा की है कि सार्वजनिक स्थानों पर बिना मास्क के पकड़े गए लोगों को एक मुफ्त मुखौटा प्रदान किया जाएगा। मुंबई में सार्वजनिक स्थानों पर मास्क नहीं पहनने का जुर्माना 200 रुपये है। हालांकि, यह देखा गया है कि बिना मास्क के पकड़े जाने वालों को जुर्माना देना होगा और वही गलती दोहराते रहेंगे। इसलिए, बीएमसी प्रमुख इकबाल चहल ने रविवार को एक आदेश जारी किया, जिसमें यह कहा गया है कि बीएमसी आक्रामक रूप से लोगों को फेस मास्क के बिना बाहर ठीक कर देगी और फिर उन्हें मुफ्त मास्क प्रदान करेगी। उद्देश्य यह है कि लोगों को शिक्षित करने के लिए एक मुखौटा पहनने की आवश्यकता के बारे में शिक्षित किया जाए, जो कि नागरिक निकाय का उल्लेख है।

अधिक स्पष्ट करने के लिए, BMC ने कहा कि जब एक अपराधी, जुर्माना होने के बाद, बिना फेस मास्क के आगे बढ़ता है, तो कोविड-19 रोकथाम प्रोटोकॉल को लागू करने का उद्देश्य अधूरा रहता है। "इसलिए, उद्देश्य को पूरा करने के लिए, संबंधित नागरिक को एक मुफ्त मुखौटा प्रदान किया जाएगा और 200 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा।"

संबंधित दंड रसीद में मुफ्त मुखौटा के बारे में भी उल्लेख किया जाएगा। दीवाली के बाद के मौसम में संक्रमण के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए, शहर में शहर में निरीक्षण अभियान बढ़ गए हैं, जिसमें मास्क नियम का उल्लंघन 200 रुपये का जुर्माना है। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, रविवार तक, मुंबई शहर ने कुल रिपोर्ट की 2,82,821 कोविड-19 मामलों में और 10,865 मौतों दर्ज की जा चुकी है।

काशी को पीएम मोदी ने दिया 6 लेन हाईवे का तोहफा, कहा- कुंभ के दौरान मिलेगा इसका लाभ

केजरीवाल पर भाजपा नेता अमित मालवीय का वार, कहा- दिल्ली को बर्बाद करने का मौका ढूंढ रहे CM

किसान आंदोलन: किसानों ने टिकरी बॉर्डर पर मनाया गुरु पर्व, जवानों में बांटा प्रसाद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -