किसान आंदोलन: किसानों ने टिकरी बॉर्डर पर मनाया गुरु पर्व, जवानों में बांटा प्रसाद
किसान आंदोलन: किसानों ने टिकरी बॉर्डर पर मनाया गुरु पर्व, जवानों में बांटा प्रसाद
Share:

नई दिल्ली: सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव जी की आज 551वां जयंती मनाई जा रही है. ये पर्व सिखों के लिए बेहद ही खास है. वहीं दूसरी ओर सरकार के कृषि कानून के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन जारी हैं. ऐसे में टिकरी बॉर्डर पर बैठे सिख किसानों ने गुरुपर्व धरनास्थल पर ही मनाया. साथ ही उन्होंने अर्धसैनिक बलों के जवानों और दिल्ली पुलिस के जवानों में प्रसाद भी वितरित किया.

किसानों ने अरदास की और नारा दिया कि वो यहां से नहीं हटेंगे. उल्लेखनीय है कि दिल्ली और हरियाणा को जोड़ने वाला टिकरी बॉर्डर भी किसानों के विरोध प्रदर्शन के कारण बंद पड़ा है.  पुलिस के अनुसार, सिंधु बॉर्डर से अधिक किसान यहां धरने पर बैठे हुए हैं, इस स्थल पर भी पुलिस और अर्धसैनिक बलों की भारी तैनाती की गई है. पुलिस ने सीमा को कांटों के लोहे के तार की सहायता से सील किया हुआ है. किसानों का कहना है कि वो दिल्ली के पांचों सीमा सील करना चाहते हैं, अब तक दो बॉर्डर सील करने में सफल भी रहे हैं. 

वहीं जानकारों का कहना है कि सिंधु बॉर्डर और टिकरी बॉर्डर के सील होने की वजह से आने वाले दिनों जरूरी सामानों की किल्लत बढ़ सकती है क्योंकि दिल्ली में हरियाणा और पंजाब से जरूरी सामानों की आपूर्ति बड़ी मात्रा में होती है.

अर्थव्यवस्था पर अमित शाह का बड़ा बयान, कहा- अगली तिमाही में सकारात्मक रहेगी GDP की वृद्धि दर

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आज नहीं हुआ कोई बदलाव, यहाँ जानिए ताज़ा भाव

पेटीएम मनी निवेशकों के लिए बड़ी खबर, आईडी को खाते से करना होगा लिंक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -