लम्पी वायरस को लेकर संस्था कृष्णसखी द्वारा कल लगाये जायेंगे निःशुल्क 11,111 टीके
लम्पी वायरस को लेकर संस्था कृष्णसखी द्वारा कल लगाये जायेंगे निःशुल्क 11,111 टीके
Share:

इंदौर। लम्पी वायरस का प्रकोप दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है जिसकी रोकथाम के लिए संस्था कृष्णसखी विगत 27 दिनों से लगातार कार्य कर रही है। विभिन्न संस्थाओं की सहायता से कृष्णसखी संस्था ने अब तक तकरीबन 4500 गौमाताओं को लम्पी वायरस के टीके लगाए हैं।

कृष्णसखी संस्था के अध्यक्ष शशि शतपुते ने बताया कि टीके लगाने के साथ ही 100 गौमाताओं को पूर्णतः इस वायरस से मुक्ति भी मिली है। उन्होंने बताया कि इस दशहरे पर पूरे प्रदेश में 11,111 गौमाताओं को वेक्सीनेट करने का लक्ष्य रखा गया है और इस कार्य के लिए 700 से भी अधिक स्वयंसेवक उनकी सहायता करेंगे। 12 जिलों के 50 से भी अधिक गांवों में प्रातः 9 बजे से लेकर रात्रि 8 बजे तक निःशुल्क टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा।

शतपुते ने बताया कि प्रदेश में इतने बड़े पैमाने पर गौमाताओं को निःशुल्क टीकाकरण का यह अभियान विश्व रिकॉड में दर्ज किया जा रहा है। ट्रांसओशियन वर्ल्ड रिकॉर्ड के साथ इंडियन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड भी इस अभियान को अपनी रिकॉर्ड बुक में स्थान दे रहा है। कृष्णसखी संस्था के इस पुनीत कार्य में संस्था सेवाभारती इंदौर के रूपेंद्र जैन, संस्था सौम्य बेटी से नरेंद्र सोलंकी एवं संस्था राष्ट्रीय गौरक्षा वाहिनी से अमोल पाटिल भी अपना सहयोग प्रदान कर रहे हैं।

विश्व यूथ शतरंज ओलंपियाड में भारत ने पनामा को दी करारी मात

सोशल मीडिया पर बोल्डनेस का कहर ढा रही scarlett johansson

'हनुमानजी के वस्त्र ने ठेस पहुंचाई', 'आदिपुरुष' पर भड़के नरोत्तम मिश्रा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -