'हनुमानजी के वस्त्र ने ठेस पहुंचाई', 'आदिपुरुष' पर भड़के नरोत्तम मिश्रा
'हनुमानजी के वस्त्र ने ठेस पहुंचाई', 'आदिपुरुष' पर भड़के नरोत्तम मिश्रा
Share:

भोपाल: दक्षिण भारतीय फिल्मों के जाने माने मशहूर अभिनेता प्रभाष एवं कृति सेनन की फिल्म ‘आदिपुरुष’ के टीजर की सोशल मीडिया में जमकर आलोचना हो रही है। अब मध्य प्रदेश से भी विरोध की आवाज उठ रही है। मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान सरकार के मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने यह आपत्ति जताई है। उन्होंने फिल्म के टीजर में दिखाए गए पात्रों के वस्त्र की निंदा की है। 

इसके साथ ही फिल्म के मेकर्स से ऐसे दृश्य हटाने की मांग की है। मध्य प्रदेश के गृह मंत्री ने फिल्म ‘आदिपुरुष’ में रामभक्त हनुमान के परिधान को लेकर आपत्ति की है। उन्होंने कहा है कि फिल्म में जो हनुमान जी का अंग वस्त्र है वो चमड़े का नजर आ रहा है। इससे हमारी आस्था को चोट पहुंचती है। मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने यह भी कहा कि हमारी मांग है कि फिल्म के मेकर्स वो दृश्य हटाएं, नहीं तो हम कानूनी कार्रवाई करेंगे।

‘आदिपुरुष’ फिल्म के दृश्यों, उसके पात्रों एवं उनकी वेशभूषा को लेकर सोमवार से ही विरोध के स्वर उठते नजर आने लगे थे। राजनीतिक दलों एवं सामाजिक संगठनों ने भी अब विरोध व्यक्त करना आरम्भ कर दिया है। मध्य प्रदेश सरकार के मंत्री के अतिरिक्त सामाजिक संगठन हिंदू महासभा ने भी फिल्म के दृश्यों को लेकर आपत्ति दर्ज की है। संगठन ने भी फिल्म आदिपुरुष में दिखाए गए सीन्स के विरुद्ध आवाज बुलंद की है। गृह मंत्री नरोत्तम ने ‘आदिपुरुष’ के टीजर को लेकर बोला कि इसमें आपत्तिजनक चित्रण किया गया है। हमारी आस्था के केंद्र बिंदु को ठीक प्रकार से नहीं दिखाया गया है। हनुमान जी का चित्रण गलत तरीके से दिखाया गया है। उनके वस्त्रों को गलत तरीक़े से दिखाया गया है। नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि हनुमान जी का चित्रण तो हनुमान चालीसा में स्पष्ट बताया गया है। फिल्म में उसके अनुसार, चित्रण नहीं दिखाया गया है। यह हमारी आस्था पर कुठाराघात है। मैं ओम राउत को चिट्ठी लिख रही हूं। यदि यह दृश्य नहीं हटाया गया तो कार्रवाई की जाएगी।

'पायलट को अभिमन्यु की तरह घेरा जा रहा..', राजस्थान में अभी नहीं थमा सियासी संकट

संजय राउत को बड़ा झटका, अब इस तारीख तक रहेंगे जेल

'सरोज पांडेय अपना चार्मिंग फेस दिखाते हुए वीडियो बनाती हैं', ताम्रध्वज के बयान पर मचा बवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -