विश्व यूथ शतरंज ओलंपियाड में भारत ने पनामा को दी करारी मात
विश्व यूथ शतरंज ओलंपियाड में भारत ने पनामा को दी करारी मात
Share:

विश्व यूथ अंडर 16 शतरंज ओलंपियाड में 23 देशो के मध्य खिताब की प्रबल दावेदार इंडिया नें पहले दिन दक्षिणी अमेरिकन देश पनामा को 4-0 से क्लीन स्वीप के साथ पराजित करते हुए शानदार शुरुआत भी की है। इंडियन टीम के लिए पहले बोर्ड पर खेलते हुए सफ़ेद मोहरो से प्रणव वी नें आन्द्रे मेंडेज को ,दूसरे बोर्ड पर काले मोहरो से प्राणेश एम नें आर्तुरो निकोलस को , तीसरे बोर्ड पर सफ़ेद मोहरो से रोहित एस नें श्नेल सेबास्टियन को चौंथे बोर्ड पर तनिशा बोरमानीकर नें काले मोहरो से अलेक्ज़ेंड्रा अशले को पराजित कर बेहतरीन शुरुआत करते हुए दिखाई दिए है। इंडिया को प्रतियोगिता में तीसरी वरीयता मिली है जबकि ईरान को पहली तो उज्बेकिस्तान को दूसरी रैंकिंग हासिल हुई है। अगले राउंड में भारत के सामने 11वी वरीय मेक्सिको की टीम होने वाली है।

बता दें कि सबसे पहले रैपिड मे काले मोहरो से अर्जुन को किंग्स इंडियन अटैक में कार्लसन से 40 चालों में हार का सामना करना पड़ा जबकि दूसरे मुक़ाबले में सफ़ेद मोहरो से अर्जुन नें इटेलिअन ओपेनिंग में दबाव बनाने का प्रयास अवश्य किया  पर उसमें उन्हे सिर्फ 29 चालों में कार्लसन नें मात दे दी और तीसरा मुक़ाबला ड्रॉ रहने से कार्लसन नें पहला दिन एकतरफा अंदाज में अपने नाम भी कर चुके है। 

अब दूसरे दिन अर्जुन को पहले कार्लसन को कम से कम 2.5-1.5 से मात देनी होगी तभी स्कोर 1-1 होगा और फिर निर्णय टाईब्रेक के साथ होने वाला है तो अब देखना होगा की क्या भारत का 18 साल के यह सितारा कैसे वापसी करता है।

Ind Vs SA: इंदौर में रन बरसेंगे या पानी ? देखें मौसम का अनुमान और पिच रिपोर्ट

लेवांडोव्स्की ने फिर बार्सिलोना को दिलवाई जीत

बार्सिलोना क्लब के साथ फ्रेंडली मैच खेलती हुई दिखाई देगी इंडियन टीम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -