US Open में फ्रांसिस टियाफो ने नडाल के विजय अभियान पर लगा दी रोक
US Open में फ्रांसिस टियाफो ने नडाल के विजय अभियान पर लगा दी रोक
Share:

फ्रांसेस टियाफो ने राफेल नडाल का ग्रैंड स्लैम प्रतियोगिताओं में बीते 22 मैचों से चला आ रहा विजय अभियान थाम कर पहली बार अमरीकी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में स्थान बना लिया है। टियाफो ने आर्थर ऐस स्टेडियम में खेले गए चौथे दौर के मुकाबले में नडाल को 6-4, 4-6, 6-4, 6-3 से मात दी है। 

इस जीत से अभिभूत टियाफो ने इस बारें में बोला है कि, ‘मुझे ऐसा लग रहा था जैसे दुनिया थम चुकी है। एक मिनट के लिए मैंने कुछ नहीं सुना।' टियाफो अभी 24 वर्ष के हैं और उन्हें अमरीकी ओपन में 22वीं वरीयता भी प्रदान की जाने वाली है। वह एंडी रोडिक (2006) के उपरांत इस प्रतियोगिता के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाले सबसे कम उम्र के अमरीकी खिलाड़ी हैं। टियाफो का सामना अब आंद्रे रुबलेव से होगा, जिन्होंने सातवीं वरीयता प्राप्त कैमरन नोरी को 6-4, 6-4, 6-4 से मात दी है। 

नडाल ने इस साल जनवरी में ऑस्ट्रेलियाई ओपन और जून में फ्रेंच ओपन का खिताब भी अपने नाम किया है। जिसके उपरांत उन्होंने जुलाई में विंबलडन के सेमीफाइनल में स्थान बना लिया था लेकिन पेट की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण वह टूर्नामेंट से हट चुके थे। अमरीकी ओपन में चार बार के चैंपियन नडाल जिसके उपरांत केवल एक टूर्नामेंट में खेल पाए थे। 

युवा कार्यक्रम और खेल मंत्रालय त्रिपुरा में इन पदों पर निकाली बंपर भर्तियां

एकदम नए लुक में पेश की जाएगी फोर्ड मस्टैंग, जानिए क्या होगी इसकी नई खासियत

इस वजह से कई घंटों तक हॉस्पिटल में ही पड़ा रहा पाकिस्तानी खिलाड़ी का शव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -