फ्रांस ने नए कोविड 'IHU' संस्करण की पहचान की, 12 संक्रमित
फ्रांस ने नए कोविड 'IHU' संस्करण की पहचान की, 12 संक्रमित
Share:

 


पेरिस - फ्रांसीसी शोधकर्ताओं ने एक  कोविड स्ट्रेन की खोज की है, जो कि कैमरून मूल के सबसे अधिक संभावना है, जिसे उन्होंने फिलहाल 'आईएचयू' नाम दिया है।

फ्रांसीसी सरकार द्वारा समर्थित एक सहकर्मी-समीक्षित अध्ययन के अनुसार, वंश से उपन्यास B.1.640.2 भिन्नता ने देश में 12 व्यक्तियों को संक्रमित किया है। इसमें 46 उत्परिवर्तन और 37 विलोपन हैं।

फ्रांस के मार्सिले में आईएचयू मेडिटेरेनी इंफेक्शन के फिलिप कोलसन ने कहा, "क्यूपीसीआर परीक्षण से पता चला है कि वेरिएंट-जुड़े म्यूटेशन के लिए स्क्रीन दक्षिण-पूर्वी फ्रांस के एक ही भौगोलिक क्षेत्र में रहने वाले बारह एसएआरएस-सीओवी पॉजिटिव रोगियों के लिए एक असामान्य संयोजन है।"कोल्सन ने कहा "इन 12 मामलों के आधार पर, इस आईएचयू संस्करण के वायरोलॉजिकल, महामारी विज्ञान, या नैदानिक ​​​​पहलुओं पर अनुमान लगाना जल्दबाजी होगी।"  

कोल्सन ने उल्लेख किया कि नवंबर 2021 के मध्य में लिए गए उनके नासॉफिरिन्जियल नमूने ने "एक असामान्य संयोजन दिखाया, जो उस समय लगभग सभी SARS-CoV-2 बीमारियों में शामिल डेल्टा संस्करण के पैटर्न के अनुरूप नहीं था।" 

QPCR द्वारा विश्लेषण किए जाने पर समान भौगोलिक क्षेत्र में रहने वाले सात अन्य SARS-CoV-2 पॉजिटिव रोगियों से प्राप्त श्वसन नमूनों में उत्परिवर्तन का समान मिश्रण पाया गया।

मालदीव में पर्यटकों की आवक 2021 में 138 प्रतिशत बढ़ी

दक्षिण अफ्रीका: संसद में आरोपित संदिग्ध अदालत में पेश होगा

यूएसएफडीए ने 12-15 साल के बच्चों के लिए फाइजर-बायोएनटेक बूस्टर का समर्थन किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -