फाइनल में हार के बाद भड़क उठा फ्रांस, फैन्स ने फूंकी गाड़ियां तो पुलिस ने कर दिया ये काम
फाइनल में हार के बाद भड़क उठा फ्रांस, फैन्स ने फूंकी गाड़ियां तो पुलिस ने कर दिया ये काम
Share:

अर्जेंटीना ने FIFA विश्व कप 2022 के फाइनल में फ्रांस को हराकर वर्ल्ड कप का खिताब भी अपने नाम कर लिया है। पेनल्टी शूटआउट तक गए इस मुकाबले में अर्जेंटीना ने 4-2 से जीत भी हासिल की है। फाइनल में मिली हार के उपरांत फ्रांस में फैन्स ने आपा खो दिया है और देश के अलग-अलग भागों  में दंगे जैसे हालात बन चुका है। स्थानीय रिपोर्ट्स के मुताबिक, अर्जेंटीना के हाथों मिली हार के उपरांत पेरिस में जमकर हिंसा हुई और फैन्स ने गाड़ियों में तोड़फोड़, आगजनी कर दी है। यहां हालात को काबू में लाने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले दागने पड़े। FIFA वर्ल्ड कप फाइनल के लिए फ्रांस के अलग-अलग शहरों में हजारों की संख्या में लोग सड़कों पर थे। यहां बड़ी-बड़ी स्क्रीन पर वर्ल्ड कप का फाइनल देखा जा रहा था, इस बीच जैसे-जैस मैच का माहौल गर्माता गया फैन्स की धड़कनें भी और भी तेज हो चुकी थी।

लेकिन जैसे ही पेनल्टी शूटआउट में फ्रांस को हार झेलनी पड़ी, देखते ही देखते हालात बेकाबू हो चुके है और अलग-अलग शहरों से हिंसा की खबरें सामने आईं। पेरिस के साथ साथ लॉयन में भी पुलिस द्वारा आंसू गैस के गोले दागे गए यहां पर भी फैन्स ने गाड़ियों में आग लगाई है। फ्रांस के अलग-अलग शहरों से कुछ वीडियो और फोटोज सामने आई हैं, जहां लोग कारों में तोड़फोड़ करते और आगजनी करते हुए नजर आ रहे है। पेरिस में पहले ही बड़ी संख्या में पुलिस की तैनाती की गई थी, लेकिन इसका कुछ असर नहीं दिखा। क्योंकि लाखों की संख्या में फैन्स सड़कों पर थे और फाइनल में मिली हार के उपरांत ही वह बेकाबू हो गए।

FIFA वर्ल्ड कप फाइनल के बारें में बात की जाए तो कतर के लुसैल स्टेडियम में हुए इस फाइनल मैच में अर्जेंटीना ने फ्रांस को 4-2 से मात दी है। इस मैच का फैसला पेनल्टी शूटआउट से निकाल दिया था। मैच का तय वक्त जब खत्म हुआ तब स्कोर 3-3 पर था, फ्रांस की ओर से इस मैच में एम्बाप्पे ने हैट्रिक भी जमा जबकि लियोनेल मेसी ने दो गोल दागे। पेनल्टी शूटआउट में अर्जेंटीना ने यह वर्ल्ड कप जीता और अपने 36 वर्ष के सूखे को खत्म किया।  

FIFA में चला मेसी का जादू, फ्रांस को रौंद कर दिलाई टीम को जीत

फुटबॉल टीमें तकनीक का सहारा लेकर बढ़ रही आगे और फिर

आम घरों से उठाकर स्टार बन गए ये दो प्लेयर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -