बीजेपी उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी
बीजेपी उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी
Share:

नई दिल्ली/अहमदाबाद : गुजरात विधान सभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवारों की सूची जारी करने में लगातार कांग्रेस को पछाड़ रही है . कल सोमवार को तीसरी सूची में 28 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गईं थी. वहीँ आज मंगलवार को भाजपा ने चौथी सूची भी जारी कर दी.

उल्लेखनीय है कि नई सूची में पीयूष भाई देसाई भी शामिल हैं, जिन्हे नवसारी से मैदान में उतारा गया है, वहीँ कांग्रेस अब तक 90 उम्मीदवारों की सूची जारी कर चुकी है. बता दें कि इस बार चुनाव में मंत्री और विधयकों के भी टिकट काटे गए हैं. बीजेपी ने पहली सूची में जिन 70 सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए हैं, उनमें से 50 सीटों पर पार्टी का कब्जा है. बीजेपी ने अपने 50 में से 46 विधायकों को फिर टिकट दिया है,जबकि चार मौजूदा विधायकों के टिकट काटे हैं.

इसी तरह बीजेपी ने 36 उम्मीदवारों की दूसरी सूची में महिला मंत्री निर्मलाबेन वाधवाणी और संसदीय सचिव शामजी चौहान सहित 11 विधायकों को टिकट नहीं दिया. 19 नए चेहरों को मौका दिया, वहीँ सिर्फ 5 विधायकों को दुबारा टिकट दिया.जबकि 28 उम्मीदवारों की तीसरी सूची में पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल की बेहद करीबी पूर्व महिला मंत्री वसु बेन त्रिवेदी और मौजूदा मंत्री नानू वानाणी सहित 15 मौजूदा विधायकों के टिकट नहीं दिया गया.

यह भी देखें

कांग्रेस ने नौ उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की

कांग्रेस से गठजोड़ पर हार्दिक आज कर सकते हैं खुलासा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -